Begusarai: प्रेमी युगल के विवाह को घरवालों से मंजूरी मिलने पर वकील साहब गुस्साए, पीट-पीटकर युवक का हाथ तोड़ा



छौड़ाही (बेगूसराय), संवाद सहयोगी। अंतरजातीय प्रेम विवाह करने वाले एक ही गांव के युवक-युवती को अपने रिश्ते के लिए घरवालों के मनाने में एक वर्ष का समय लग गया। एक साल बाद जब दोनों के स्वजन मान गए, तो युवती पक्ष का वकील दोनों परिवार में बने मधुर संबंध से खफा हो गया। नाराजगी इस कदर बढ़ी कि वकील ने युवक के घर में घुसकर उसे जमकर पीटा और हाथ तोड़ डाला। युवक का मोबाइल भी छीन लिया। इसके बाद प्रेमी जोड़े ने अपने परिजनों के साथ वकील साहब के विरुद्ध ही प्राथमिकी दर्ज कराई है।

छौराही ओपी क्षेत्र के सिहमा गांव निवासी राम प्रकाश शर्मा ने बताया कि उनके पुत्र विपिन कुमार साह का उसी गांव के जीवछ दास की पुत्री पिंकी कुमारी से प्रेम संबंध था। विरोध के बावजूद हर-गिरी धाम मंदिर में दोनों ने शादी कर ली। राम प्रकाश शर्मा ने बताया कि उनके ग्रामीण सिहमा निवासी अविनाश कुमार कर्ण रोसड़ा न्यायालय में अधिवक्ता हैं। उन्होंने वधु पक्ष से सादे कागज पर हस्ताक्षर करवा लिए और वर पक्ष के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करवा दी थी।
Begusarai: चोरों ने फुर्सत से ज्वेलरी दुकान में की चोरी, दो-दो दीवारों को तोड़ा; 35 लाख का सामान लेकर फरार यह भी पढ़ें
विगत छह फरवरी को वधु पिंकी कुमारी की मां ने छौड़ाही ओपी में आवेदन देकर बताया कि दोनों परिवारों की सहमति से ही विवाह संपन्न हुआ है। साथ में दोनों परिवार में आपसी सहमति बन जाने का आवेदन भी दिया था। इसी बात से वकील साहब गुस्सा हो गए। दोनों परिवारों में समझौता हो जाने से उनकी कमाई का जरिया बंद हो गया।
इससे आक्रोशित अधिवक्ता अविनाश कुमार कर्ण, अश्विनी सिन्हा, शंभू कर्ण, उज्ज्वल कुमार समेत कई लोग लाठी-डंडा लेकर युवक के घर में प्रवेश कर गए और पिता-पुत्र की पिटाई कर दी। इससे विपिन के हाथ में गंभीर चोट आई है।

वहीं, घटना के बाद अधिवक्ता अविनाश कुमार कर्ण से कई बार संपर्क करने का प्रयास किया गया, परंतु उनसे बात नहीं हो सकी। इधर, प्रेमी युगल ने अपनी जान को खतरा बताया है। ओपी अध्यक्ष पवन कुमार सिंह ने कहा कि अभी क्षेत्र में गश्ती पर हैं, इसलिए आवेदन नहीं देख पाए हैं। थाना पहुंच कर आवेदन का अध्ययन कर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

अन्य समाचार