Motihari: पताही में 15 हजार रुपये रिश्वत लेते प्रधानाध्यापक गिरफ्तार, पूछताछ के बाद पटना लेकर गई निगरानी टीम



मोतिहारी, जागरण टीम: जिले के पताही प्रखंड क्षेत्र के वृजबिहारी लाल निकेतन उच्च विद्यालय पट्टी बोकाने कला के प्रधानाध्यापक को 15 हजार रुपये रिश्वत लेते निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने गिरफ्तार किया है।




परसौनी कपूर गांव निवासी प्रधानाध्यापक त्रिभुवन साह को टीम अपने साथ पहले मुजफ्फरपुर ले गई व पूछताछ के बाद पटना लेकर गई है। गिरफ्तार प्रधानाध्यापक ने एक जून 2015 को विद्यालय में अपना योगदान दिया था।


जानकारी के अनुसार, फेनहारा थाना क्षेत्र के फेनहारा गांव निवासी पूर्व प्रधानाध्यापक मो. सफुला ने निगरानी अन्वेषण ब्यूरो को आवेदन दिया गया था। उन्‍होंने अपने आवेदन में बताया था कि वर्तमान प्रधानाध्यापक द्वारा प्रभार लेने में आनाकानी की जा रही थी। प्रभार लेने के नाम पर रुपये की मांग की जा रही थी।



मो. सफुला पिछले 30 सितंबर 2020 को इसी विद्यालय से सेवानिवृत्त हो गए थे। रिटायरमेंट के साथ ही प्रभार के लेन-देन का मामला उठने लगा। कुछ लोगों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि पूर्व प्रधानाध्यापक द्वारा अपने कार्यकाल में विद्यालय विकास मद से विद्यालय के भवन निर्माण कार्य, लाइब्रेरी के सामान, बच्चों के प्रैक्टिकल लैब का सामान खर्च किया था।
गाड़ी लौटाओ, नहीं तो कूद जाऊंगा: मोतिहारी में जल संसाधन विभाग के गेट के ऊपर चढ़े वाहन मालिक ने दिया अल्टीमेटम यह भी पढ़ें
वहीं, आय-व्यय का शेड्यूल रजिस्टर मेंटेन नहीं करने के कारण वर्तमान प्रधानाध्यापक प्रभार लेने से इनकार कर रहे थे। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुनील कुमार ने घटना की पुष्टि की है।


छापेमारी उनकी जानकारी में हुई है। छापेमारी के बाद प्रखंड मुख्यालय से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के सभी सरकारी संस्थानों में पदस्थापित अधिकारियों में हड़कंप का माहौल कायम हो गया है।




यह भी पढ़ें - मुजफ्फरपुर किडनी कांड: जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही सुनीता, बोली- आंख बंद हो जाएगी तो किडनी लेकर क्या करेंगे

अन्य समाचार