Jamui Crime: जमुई के मौरा में ससुरालवालों ने नवविवाहिता की हत्या कर कुएं में फेंका शव, दो दिन पहले हुई थी शादी



जागरण संवाददाता, जमुई। जिले के गिद्धौर थाना क्षेत्र अंतर्गत मौरा गांव में मंगलवार की रात पिटाई के बाद गला दबाकर नवविवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है। आरोप है कि ससुरालवालों ने नवविवाहित की पहले पिटाई की और बाद में गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को कुएं में फेंककर फरार हो गए। घटना की जानकारी बुधवार सुबह स्वजन व ग्रामीणों को हुई। इसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गई।
मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कुएं से निकाला और कागजी प्रक्रिया के बाद पोस्टमार्टम के लिए शव को सदर अस्पताल भेज दिया। जहां डाक्टर अभिषेक गौरव द्वारा पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी की गई और शव स्वजन के हवाले कर दिया गया। मृतका की पहचान मौरा गांव निवासी मु. मंजूर आलम अंसारी की पुत्री सलमा खातून के रूप में हुई है।

बताया जाता है कि सलमा खातून गांव के ही वकील अंसारी के पुत्र सनाउल अंसारी से प्रेम करती थी। इसकी जानकारी दोनों के परिवार वालों को हो गई। आरोप है कि इसके बाद सनाउल अंसारी ने शादी करने के एवज में सलमा से एक लाख रुपये की मांग की थी। सलमा खातून ने अपने पिता से एक लाख रुपये लेकर सनाउल अंसारी को दिए और 13 फरवरी को दोनों ने कोर्ट में शादी रचा ली।
स्वजन ने आरोप लगाते हुए बताया कि कोर्ट में शादी करने के बाद जब उससे कोर्ट के कागज की मांग की गई तो सनाउल अंसारी ने कोर्ट के कागज देने से इनकार कर दिया। कागज मांगने के दौरान ही दोनों पति-पत्नी के बीच झगड़ा होने लगा। इस दौरान मु. सनाउल अंसारी, ससुर वकील अंसारी, सास मुन्नी खातून और तीन ननद व अन्य लोगों ने पिटाई कर व गला दबाकर सलमा की हत्या कर दी और शव को कुएं में फेंककर फरार हो गए। वहीं, पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है और आरोपित ससुरालवालों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

अन्य समाचार