Bihar News: खगड़िया के पास ट्रेन में आग लगने की खबर सुन मची अफरातफरी, आपातकालीन खिड़की से कूदकर भागे यात्री



जागरण संवाददाता, खगड़िया: कटिहार-बरौनी रेल खंड के साहेबपुर कमाल स्टेशन के पास गुरुवार को किसी यात्री ने 15713 कटिहार-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस में चेन पुलिंग कर वैक्यूम कर दिया। इसके बाद एयर ब्रेक के कारण ब्रेक-शू में तेज घर्षण से आग लग गई और धुआं उठने लगा। अचानक ट्रेन रुकने और धुआं निकलते देखकर अफरा-तफरी मच गई। यात्री तुरंत ट्रेन से कूदने लगे।
ट्रेन के चालक और सहायक ने जब निरीक्षण किया तो पाया कि बोगी संख्या डी छह (D6) के नीचे से तेज धुआं निकल रहा है। हालांकि, स्थिति पर तुरंत नियंत्रण पा लिया गया और किसी प्रकार के जान-माल की क्षति नहीं हुई। संतुष्ट होने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। इस दौरान ट्रेन करीब 15 मिनट तक उक्त स्थल पर खड़ी रही।


ट्रेन में आग लगने की खबर सुन मची अफरातफरी के बीच आपातकालीन खिड़की से बाहर निकलते यात्री। फोटो- जागरण
इस संबंध में जब खगड़िया स्टेशन अधीक्षक से जानकारी के लिए संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि मैं अभी छुट्टी पर हूं और इस घटना की कोई जानकारी नहीं है।
इस दौरान मची अफरातफरी में कुछ यात्रियों को हल्की-फुल्की चोटें भी आईं। पटना जा रही एक छात्रा आग लगने की बात सुनकर जब ट्रेन से बाहर निकलने का प्रयास कर रही थी, इसी बीच उसका मोबाइल हाथ से गिर गया जिसे किसी उचक्के ने पार कर दिया।


अन्य समाचार