पूर्णिया: मां की मौत के बाद हैवान बना पिता, एक माह से कर रहा था सात साल की बेटी का यौन शोषण



जागरण संवाददाता, पूर्णिया। बिहार के अररिया जिले के सिकटी थाना क्षेत्र में पिता-पुत्री के रिश्ते को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक हैवान पिता अपनी सात वर्षीय पुत्री का गत एक माह से यौन शोषण कर रहा था।
गुरुवार को पिता के चंगुल से भागी बच्ची पूर्णिया जिले के जलालगढ़ स्टेशन पर अचेतावस्था में मिली तो मामले का खुलासा हुआ।
इधर, चाइल्ड लाइन व पुलिस की तत्परता से बच्ची का समुचित उपचार शुरू हो गया है और जलालगढ़ थाना पुलिस ने आरोपित पिता को भी गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में पॉक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज हुई है।


बच्ची ने पुलिस और चाइल्ड लाइन की सदस्य के समक्ष दिए बयान में बताया कि उसकी मां का निधन एक साल पूर्व ही हो चुका है। घर में उसका छोटा भाई व वह पिता के साथ रहती थी। पिता मजदूरी करते हैं।
इधर, एक माह पूर्व पिता ने भाई को ननिहाल भेज दिया। साथ ही घर में उसके साथ रोज गलत काम करने लगा। विरोध करने पर पिता मार देने की धमकी देता था।

चाइल्ड लाइन के जिला समन्वयक मयूरेश गौरव ने बताया कि बच्ची की स्थिति अब भी काफी नाजुक है। बच्ची ने पुलिस को बताया कि पिता से बचने का कोई उपाय नहीं देख वह घर से भाग गई और भागते-भागते यहां पहुंच गई।
यहां आने के बाद उसे होश नहीं रहा। इधर, बच्ची की नाजुक स्थिति को देखते हुए चाइल्ड लाइन की प्रतिमा देवी, अरविंद व जय कृष्णा उसे एंबुलेंस से पूर्णिया मेडिकल कॉलेज ले गए।
मेडिकल कॉलेज में महिला थाना पुलिस द्वारा पीड़िता का बयान दर्ज किया गया और जलालगढ़ थाने में इसकी प्राथमिकी दर्ज की गई।

अन्य समाचार