मेडिकल कालेज में नामांकन के नाम पर ठगी, आरोपित को ले गई गुजरात पुलिस



जागरण संवाददाता,आरा। गुजरात के सूरत शहर निवासी एक छात्र प्रियांशु का नामांकन यूपी के लखनऊ स्थित एक एमबीबीएस कालेज में कराने के नाम पर लाखों की ठगी किए जाने के मामले में पकड़े गए एक संदिग्ध आरोपित मो. अली को गुज़रात पुलिस गुरुवार को ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ ले गई ।
पकड़े गए आरोपित के पास से पुलिस ने एक लाख एक हजार रुपये नकद, एक करीब 47 लाख रुपये का चेक एवं दो मोबाइल सिम जब्त किया है। पकड़ा गया आरोपित मोहम्मद अली टाउन थाना के अबरपुल पार मोहल्ला का निवासी है। दरअसल, दिल्ली व हरियाणा के एक गैंग ने सूरत के ओम नगर कृष्ण कुंज सोसाइटी निवासी आधा प्रसाद के पुत्र प्रियांशु कुमार का नामांकन यूपी के लखनऊ स्थित एक एमबीबीएस कालेज में कराने के लिए 26 लाख रुपये की ठगी की थी।

इसे लेकर डिडोली पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी और फर्जी दस्तावेज तैयार किए जाने को लेकर प्राथमिकी कराई गई थी । जिसमें विनायक एजुकेशन से जुड़ी भारती, नारायण यादव, सुमित,ऋषभ समेत अन्य काे आरोपित किया गया था। जिसके आधार पर सूरत पुलिस ने पहले चार को उठाया था। पूछताछ एवं जांच में आरा से कनेक्शन जुड़े होने की बात सामने आई थी। इसके बाद शहर के डिंडोली (गुजरात) पुलिस की टीम बुधवार को आरा पहुंची थी। इसके बाद टीम ने अबरपुल में छापेमारी कर वांछित आरोपित को गिरफ्तार किया था।
बिहार की यूनिवर्सिटी का अनोखा कारनामा: सेमेस्टर परीक्षा में दिए 30 में से 50 अंक, HOD की लापरवाही उजागर यह भी पढ़ें
टीम पकड़े गए आरोपित मो. अली से पूछताछ कर उसके नेटवर्क के बारे में पता लगा रही है। यह फ्राड गिरोह कई अन्य छात्रों से भी मेडिकल कालेज में एडमिशन के नाम पर ठगी कर चुका है। गुड़गांव में आफिस चलाते थे। मैसेज के जरिए नीट की परीक्षा में भाग लेने वाले छात्रों से संपर्क करते थे। एडमिशन के नाम पर पहले 50 से 60 लाख रुपये तक डिमांड करते थे। बाद में 25 से 30 लाख में सौदा तय कर ठगी करते थे। फर्जी नामांकन रसीद तक उपलब्ध कराकर विश्वास में ले लेते थे।

अन्य समाचार