Nalanda: सिलाव में आधा दर्जन से अधिक कौए की मौत से दहशत में ग्रामीण, जांच के लिए शवों को भेजा गया कोलकाता



संवाद सूत्र, सिलाव। नगर क्षेत्र के वार्ड से संख्या 2 सिलाव डीह में बजरंगबली मंदिर के समीप और कई स्थानों पर आधा दर्जन कौए मृत मिले। कौए की मौत होने की खबर से ग्रामीण भयभीत हो गए। अचानक पंछियों के मरने को लेकर तरह-तरह की आशंका व्यक्त की जा रही है।
ग्रामीणों ने कौए के मरने की सूचना प्रखंड विकास पदाधिकारी और प्रखंड पशु चिकित्सक को दी। सूचना मिलते ही पशु चिकित्सा पदाधिकारी अपने टीम के साथ मौके पर पहुंचे। टीम ने चार मृत कौए को कब्जे में ले लिया और मौत के कारणों का पता लगाने के लिए उन्हें जांच के लिए आइडीडीएल कोलकाता भेज दिया है।

मामले को लेकर प्रखंड पशु चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. शशिरंजन ने बताया कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है। कौओं की जांच के लिए भेजा जा रहा है। 10 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कौए की मरने की जानकारी मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि कई कारण है, जिससे पंछी मर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि वर्तमान में मौसम में बदलाव के कारण भी अक्सर ऐसा देखा जाता है। अभी गेहूं फसल भी लगी हुई है, इसमें दवा का छिड़काव भी किया जाता है। उन्होंने आशंका जताई कि ऐसा भी हो सकता है कि किसी ने विषाक्त भोजन फेंका होगा और उसे पंछियों ने खाया हो।

ग्रामीण नित्यानंद प्रसाद सिंह, सहजानंद शर्मा, संजय सिंह, रामप्रवेश सिंह, सनी, रौनक कुमार आदि ने बताया कि गुरुवार को अचानक उनके गांव में एक पंछी उड़ते उड़ते जमीन पर आ गिरा और उसकी मौत हो गई। जैसे ही वह घर से बाहर निकले तो वहां भी दो कौए पहले से मरे पड़े हुए थे। आसपास के लोगों से पता चला कि अलग-अलग जगहों पर करीब आधा दर्जन कौओं की मौत हो चुकी है। लोगों ने बताया कि गिरे हुए कुछ पंछियों पर पानी छिड़क कर उन्हें बचाया भी गया।


अन्य समाचार