Bihar: औरंगाबाद में चलती ट्रेन में लूट के दौरान स्वर्ण व्यवसायी की बदमाशों ने की हत्या, चलती ट्रेन से फेंका शव



औरंगाबाद, जागरण संवाददाता। औरंगाबाद जिले में गुरुवार की रात बदमाशों ने चलती ट्रेन में लूट के दौरान एक स्वर्ण व्यवसायी की हत्या कर दी और शव को रेलवे ट्रैक के किनारे फेंक दिया। वारदात के बाद बदमाश चलती ट्रेन से उतरकर फरार हो गए।
जानकारी के अनुसार जम्होर थाना क्षेत्र के अनुग्रह नारायण रोड रेलवे स्टेशन और शंकरपुर रेलवे गुमटी के बीच में बदमाशों ने गुरुवार की रात करीब आठ बजे वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने चलती ट्रेन में लूट के दौरान विरोध करने पर स्वर्ण व्यवसायी कृष्णदेव कुमार वर्मा की हत्या कर शव रेलवे ट्रैक के किनारे फेंक दिया। पूरी रात व्यवसायी का शव रेल लाइन के किनारे पड़ा रहा।

व्यवसायी सोने का व्यापार करते थे। वे डेहरी नगर परिषद के वार्ड 22 के ईदगाह मोहल्ला के निवासी थे। शुक्रवार की सुबह ग्रामीणों ने शव को देखा और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर जम्होर थाना पुलिस और रेलवे सुरक्षा पुलिस मौके पर पहुंची। रेलवे पुलिस ने व्यवसायी के परिजनों को सूचना दी। सूचना पर परिजन घटनास्थल पर पहुंचे और शव की पहचान की।
इससे पहले जम्होर और जीआरपी थाना बारुण एक दूसरे क्षेत्र का मामला बताते हुए शव का पोस्टमार्टम कराने से कतराते रहे। बाद में जम्होर थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंपा। मामले में व्यवसायी के बड़े भाई सूर्यदेव प्रसाद वर्मा ने जम्होर थाना में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है।

सूर्यदेव ने पुलिस को बताया कि उनके छोटे भाई आगरा कैंट एक्सप्रेस से हावड़ा से डेहरी आ रहे थे। साथ में सोने के कुछ जेवरात थे। घटना के संबंध में उन्हें जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक ट्रेन में सफर के दौरान बदमाशों ने उनके छोटे भाई से सोना लूटपाट के दौरान चलती ट्रेन से बाहर फेंक दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। घटनास्थल पर ट्रेन की रफ्तार कम होने के कारण बदमाश आसानी से उतरकर फरार हो गए।

थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि मृतक के परिजनों की ओर से आवेदन मिला है। तहकीकात की जा रही है। हत्या का मामला है या ट्रेन से गिरने के कारण मौत हुई है, सभी बिंदुओं पर जांच चल रही है।


अन्य समाचार