पूर्णिया: भगवान विष्णु-माता लक्ष्मी की प्रतिमा तोड़ने के प्रयास में एक गिरफ्तार, लोगों ने एनएच 57 पर लगाया जाम



संस, कसबा (पूर्णिया)। बिहार में पूर्णिया के कसबा प्रखंड में भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की प्रतिमा को खंडित करने की कोशिश कर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किए जाने का मामला सामने आया है।
हालांकि, कसबा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को देर रात ही हिरासत में ले लिया है। घटना से नाराज स्थानीय ग्रामीणों ने रविवार दोपहर आरोपी युवक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की।

इसे लेकर ग्रामीणों ने हाईस्कूल गढ़बनैली के समीप एनएच 57 पर जाम लगाते हुए सड़क पर टायर जलाकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।
वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए घोड़दौड़ पंचायत के मुखिया लक्ष्मण सिंह तथा पुलिस प्रशासन के समझाने के बाद आक्रोशित ग्रामीण शांत हुए और जाम को हटाया।
घटना के संबंध में बताया जाता है कि नगर परिषद कसबा के वार्ड संख्या 5 के हजारीबाग में शनिवार देर शाम भगवान विष्णु व मां लक्ष्मी की प्रतिमा को एक विशेष समुदाय के युवक के द्वारा तोड़ने की कोशिश की गई थी।
पत्नी पहले देगी परीक्षा फिर जाएगी पति के पास, पढ़ने की ललक और घर जमाई बनाने का विवाद परामर्श केंद्र में निपटा यह भी पढ़ें
इस दौरान स्थानीय ग्रामीणों ने आरोपी युवक को पकड़कर कसबा पुलिस को मामले की जानकारी दी। घटना की सूचना मिलते ही कसबा थानाध्यक्ष अमित कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया।
हजारीबाग गांव में प्रतिमा तोड़ने की कोशिश करने वाले आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, उसे रविवार को न्यायिक हिरासत में पूर्णिया भेज दिया है।
मामले की जानकारी देते हुए कसबा थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि भगवन विष्णु एवं मां लक्ष्मी की मिट्टी की प्रतिमा को तोड़ने की कोशिश करने के आरोपी युवक की पहचान थाना क्षेत्र के हाजी नगर के नया टोल निवासी मो काबिर के रूप में हुई है।
हैवान पिता को देखते ही जोर-जोर से चीखने लगी बच्ची, कंपकपाते और रोते हुए बोली- उनके पास नहीं जाना यह भी पढ़ें
उन्होंने बताया कि मंदिर की देखरेख करने वाले भट्टू मंडल की ओर से इस मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है।

अन्य समाचार