Motihari Loot Case: सेंट्रल बैंक के सीएसपी संचालक लूटकांड का पर्दाफाश, अंतर्जिला गिरोह के तीन बदमाश गिरफ्तार



मोतिहारी, संवाद सहयोगी: कोटवा थानाक्षेत्र स्थित कोटवा-शंकर सरैया रोड में चिउटाहां हनुमान मंदिर के पास सीएसपी संचालक से हुई लूट के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।
पुलिस ने इस लूटकांड का पर्दाफाश करते हुए तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों में से एक अंतरजिला गिरोह का बदमाश है। इन बदमाशों के पास से लूट की सामग्री भी जब्त की गई है।

पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने रविवार को बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में अंतरजिला गिरोह के सक्रिय सदस्य पश्चिमी चंपारण के मझौलिया थानाक्षेत्र के मझाौलिया का निवासी अक्षय कुमार, पूर्वी चंपारण के रघुनाथपुर ओपी निवासी सूरज कुमार व मजुराहां निवासी भोला शामिल हैं।
इनके पास से एक देशी पिस्तौल, दो कारतूस, दो सेलफोन, लूटा गया लैपटॉप व लूट में प्रयोग की गई बाइक के अलावा ग्राहक सेवा केंद्र की संचिका भी बरामद की गई है।

बता दें कि 13 फरवरी 2023 को सेंट्रल बैंक के सीएसपी संचालक कोनवा निवासी विजय कुमार यादव को बदमाशों ने लूट लिया था। इस दौरान बदमाशों ने एक लाख नकदी, सेलफोन, लैपटाप, ट्रांजिट मशीन आदि सामान की लूट की थी।

घटना के बाद पुलिस अधीक्षक ने एक विशेष टीम गठित करने का निर्देश दिया था। उक्त आलोक में सदर डीएसपी अरूण कुमार गुप्ता के नेतृत्व में छापेमारी चल रही है। इस बीच शनिवार की रात पुलिस को सूचना मिली कि तीन बदमाश कोटवा में यात्रियों से लूटपाट करने के लिए जमा हुए हैं।

सूचना पर सदर डीएसपी श्री गुप्ता के नेतृत्व में कोटवा थानाघ्यक्ष अनुज कुमार सिंह के अलावा दारोगा मुकेश कुमार, जितेन्द्र कुमार व तकनीकी सेल के मनीष कुमार व कुमार चिरंजीवी ने संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर तीनों को गिरफ्तार किया।
एसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश इससे पहले भी लूट, बाइक चोरी व आर्म्स एक्ट के मामले में जेल जा चुके हैं। बदमाशों ने शनिवार की रात भी लूट की साजिश की थी। साजिश को पुलिस की टीम ने विफल कर दिया। छापेमारी टीम में शामिल पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

अन्य समाचार