Siwan Crime: शराब धंधेबाज को पकड़ने गई उत्पाद विभाग की टीम पर हमला, ASI समेत तीन पुलिसकर्मी घायल



मैरवा (सिवान), संवाद सूत्र। सिवान के मैरवा थाना क्षेत्र के मैरवा धाम बरासो मोड़ के निकट शनिवार की रात छापेमारी करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर शराब धंधेबाजों ने लाठी डंडे से हमला कर दिया। इसमें एक बीएमपी जवान, एक एसआई समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायलों का इलाज रेफरल अस्पताल में कराया गया। पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। मामले में घायल एसआई चंदन कुमार ने मैरवा थाना में दो नामजद सहित अज्ञात पर प्राथमिकी कराई है।

मामले में मिली जानकारी के अनुसार, उत्पाद पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मैरवा धाम के निकट बरासो मोड़ पर शराब का धंधा चल रहा है। उत्पाद पुलिस टीम वहां पहुंची और कुछ ही दूरी पर ठहर गई। योजना के मुताबिक नाटकीय ढंग से छापेमारी करने के लिए एक पुलिसकर्मी सादे वेश में ग्राहक बनकर वहां पहुंचा और धंधेबाज से शराब की मांग की। जैसे ही धंधेबाजों ने शराब उपलब्ध कराई, पुलिस जवान ने उसे गिरफ्तार करना चाहा। हालांकि, धंधेबाज की मां ने उसे जबरन छुड़ा दिया।

तभी उस युवक के भाई राहुल कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। यह देख कर धंधेबाज के घर की महिलाएं और युवक लाठी-डंडे के साथ जवान पर टूट पड़े। इसके बाद उत्पाद पुलिस की टीम के अन्य पुलिसकर्मी भी वहां पहुंच गए। हमले में एक बीएमपी जवान कामरान सिंह उत्पाद एसआई चंदन कुमार एवं विजय चौरसिया घायल हो गए। इस दौरान अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। घायल पुलिसकर्मियों को रेफरल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां सभी का प्राथमिक उपचार किया गया।

घायल बीएमपी जवान कामरान सिंह और उत्पाद पुलिस के जवान चंदन कुमार तथा विजय चौरसिया रेफरल अस्पताल में इलाज के बाद सिवान लौट गए। उत्पाद एसआई चंदन कुमार ने इस घटना को लेकर मैरवा थाने में राकेश गोड़ उर्फ राका तथा अंशु देवी उर्फ विद्यावती के विरुद्ध प्राथमिकी कराई है।
बता दें कि जिस फुस के घर में पुलिस ने शराबबंदी को लेकर छापेमारी की थी, वहां पहले भी छापेमारी हो चुकी है। पहले भी महिला समेत कई लोग जेल जा चुके हैं। उक्त सभी लोग सड़क के किनारे सरकारी जमीन पर झोपड़ी डालकर रहते हैं। उधर, गिरफ्तार राहुल की मां ने कहा कि उत्पाद टीम के लोग सादे वेश में आए और शराब धंधे का आरोप लगाकर उनके परिवार के लोगों को फंसाने की कोशिश की और मारपीट करने के बाद मंगलसूत्र छीनकर ले गए।


अन्य समाचार