समस्तीपुर रेल मंडल एचक्‍यू में चलती मालगाड़ी से सैकड़ों बोरी सीमेंट चोरी, RPF टीम Dog Squad के साथ कर रही जांच



समस्तीपुर, जागरण संवाददाता: समस्तीपुर रेल मंडल मुख्यालय स्थित समपार फाटक संख्या 50 सी के समीप बदमाशों ने मालगाड़ी से सैकड़ों बोरी सीमेंट की चोरी कर ली। इस घटना से रेल महकमे में हड़कंप मच गया।




सहायक मंडल सुरक्षा आयुक्त श्रीगोपा कुमार, आरपीएफ इंस्पेक्टर वेद प्रकाश वर्मा, सब इंस्पेक्टर पीके चौधरी सहित अन्य बल सदस्य मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी। हालांकि, सीमेंट की बोरी चोरी करने के मामले में आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा रही है।


जानकारी के अनुसार, समस्तीपुर-बरौनी रेलखंड अंतर्गत आरपीएफ बैरक के समीप समपार फाटक संख्या 50 बी से कोरबाधा गांव के फाटक संख्या 50 सी के बीच बदमाशों द्वारा चलती मालगाड़ी से सैकड़ों बोरी सीमेंट उतारने की चर्चा है।




वहीं, रेल अधिकारी का कहना है कि चलती ट्रेन से सैकड़ों बोरी चोरी करना संभव नहीं है। इसको लेकर सभी स्टेशनों से मालगाड़ी की बोगी के गेट की सील टूटने और चोरी से संबंधित रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट मिलने के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा। 
Samastipur News: विद्यापतिनगर में ग्रामीणों मे DSP को बंधक बनाया, बकरी चोर समझकर पुलिसकर्मियों से की बदसलूकी यह भी पढ़ें


समस्तीपुर-बरौनी रेलखंड अंतर्गत समपार फाटक संख्या 50 सी के समीप सोमवार की सुबह की-मैन द्वारा रेल ट्रैक की जांच की जा रही थी। इसी क्रम रेल लाइन किनारे सीमेंट की बोरी पड़ी मिली। इस पर की-मैन ने तत्काल स्टेशन मास्टर को मामले की जानकारी दी।




स्टेशन मास्टर ने तत्काल आरपीएफ को पूरे मामले से अवगत कराया। इस पर आरपीएफ की टीम ने घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी। साथ रेल लाइन के समीप फेंके मिले 14 बोरी सीमेंट को जब्त कर आरपीएफ पोस्ट पर लाई। 
Bihar: ननद से शादी करने वाली भाभी अब प्यार में मरने पर उतारू, थाने में दीवार से टकराकर सिर फोड़ा यह भी पढ़ें

आरपीएफ टीम ने डॉग स्कवायड की मदद से घटनास्थल और आसपास के गांव में जांच अभियान चलाया जा रहा है। खोजी कुत्ते के साथ चलाए गए जांच अभियान से बदमाशों के बीच हड़कंप मचा हुआ है। आरपीएफ जवान खोजी कुत्ते के साथ गांव के विभिन्न खेतों के अलावा गाछी में भी तलाशी ले रहे हैं।



Samastipur: विभूतिपुर में पूर्व मुखिया समेत दो लोगों को गोलियों से भूना, दिनदहाड़े डबल मर्डर से दहशत में लोग यह भी पढ़ें
यह भी पढ़ें - Patna: जेठुली कांड पर सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार से मांगा इस्तीफा, बोले- बिहार में 1990 का दौर वापस आ गया


अन्य समाचार