Bihar Crime: लोन देने के नाम पर डेढ़ करोड़ की ठगी के तार मधेपुरा से जुड़े, आठ लोग नामजद



मुंगेर, जागरण संवाददाता। ऋण देने के नाम पर लगभग डेढ़ करोड़ की ठगी के तार मधेपुरा से जुड़ गए हैं। वासुदेवपुर ओपी पुलिस ने जन लक्ष्मी माइक्रो फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पर केस दर्ज कर लिया है। मामले में सात लोग नामजद किए गए हैं। एक मोबाइल नंबर के धारक पर भी केस किया गया है।
वासुदेवपुर ओपी क्षेत्र के फुलवारी टोला स्थित मकान में फाइनेंस कंपनी का कार्यालय था। वहां एक बाइक भी खड़ी थी। यह बाइक मधेपुरा जिले के महेशुआ निवासी नीरज कुमार की थी। ठगी मामले में नीरज ही मुख्य आरोपी है।

ठगी का शिकार हुई भागलपुर जिले के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र स्थित कासिमपुर की जयमंती देवी के आवेदन पर फाइनेंस कंपनी के नीरज कुमार, दिनेश कुमार, गौरव कुमार, विवेक कुमार, प्रमोद कुमार, सुरेश वर्मा और गुलाब देवी पर केस किया गया है।
इनके अलावा जिस मोबाइल नंबर से बात होती थी, उसके धारक पर भी केस हुआ है। कासिमपुर (सुल्तानगंज), बलुआही, असरगंज (चौरगांव), मुरादे (कौशलपुर-खड़गपुर), बरियारपुर, दशरथपुर और अन्य जगह की महिलाओं से रोजगार के नाम पर ऋण देने का झांसा देकर ठगी की गई है।
Bihar: कई जिलों में लोन के नाम पर डेढ़ करोड़ से ज्यादा की ठगी, फाइनेंस कंपनी बंदकर सभी आरोपी हुए फरार यह भी पढ़ें
सोमवार को सफियासराय ओपी क्षेत्र के हलिमपुर पुरानी मस्जिद के समीप नीलम देवी, शबनम देवी, बबली देवी, किरण देवी, लीला देवी, डोली देवी, पिंकी देवी, सुनीता देवी आदि ने मामले में पुलिस से न्याय की मांग की। वासुदेवपुर पुलिस ने बताया कि 13 फरवरी को फाइनेंस कार्यालय के पास पीड़ित पहुंचे थे। मामला बढ़ता देखकर सभी फाइनेंस कर्मी फरार हो गए। इस बीच बाइक कार्यालय के पास ही छूट गई, जिसे मुंगेर पुलिस ने जब्त कर लिया।

मधेपुरा निवासी नीरज कुमार ने 17 फरवरी को मधेपुरा में पुलिस को आवेदन देकर कहा था कि 13 फरवरी को उसकी बाइक चोरी हुई है। इधर, खगड़िया जिले के साथ ही पड़ोस के समस्तीपुर जिले के बिथान थाना क्षेत्र और बेगूसराय जिले के बखरी थाना क्षेत्र में भी ठगी की गई है।
बखरी के लोगों को खगड़िया के हरदाशचक कार्यालय का पता दिया गया है। वहां पर ताला लटका हुआ है। सोमवार को खगड़िया के राटन और बखरी के पीड़ित डीएम से गुहार लगाने पहुंचे। खगड़िया एसडीपीओ ने कहा है कि केस दर्ज कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

वासुदेवपुर ओपी प्रभारी एलबी सिंह ने कहा कि जयमंती के आवेदन पर संबंधित फाइनेंस कंपनी के खिलाफ ठगी का मामला कोतवाली थाना (वासुदेवपुर ओपी) में अंकित किया गया है। इसमें आठ लोगों को नामजद किया गया।

अन्य समाचार