Jamui: बल्लोपुर बालू घाट पर ग्रामीणों का हंगामा, 25 ट्रकों के शीशे तोड़े; रास्ता जाम कर बालू का उठाव रोका



संवाद सूत्र, खैरा (जमुई)। खैरा थाना क्षेत्र के बल्लोपुर नदी घाट पर सोमवार को स्थानीय ग्रामीणों ने जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान ग्रामीणों ने बालू लोड कर निकल रहे ट्रकों पर हमला कर शीशे तोड़ दिए। ग्रामीणों ने 20 से 25 ट्रकों को निशाना बनाया। मौके पर पुलिस टीम पर भी पथराव किए जाने की सूचना है, हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।
खैरा थाना क्षेत्र के किउल नदी के चांचो घाट पर प्रशासन की ओर से बालू उठाव किए जाने की स्वीकृति प्रदान की गई है लेकिन, संवेदक की ओर से बल्लोपुर घाट के बजाय गांव से भी बालू का उठाव किया जा रहा है। इससे आक्रोशित लोगों ने घाट जाने वाले रास्ते को अवरोध कर दिया।

ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने घाट जाने वाले रास्ते को खाली कराने के नाम पर लोगों के साथ ज्यादती की और उनके साथ मारपीट की। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने पुलिस पर महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने का भी आरोप लगाया है। इसके बाद, ग्रामीण उग्र हो गए। उन्होंने लाठी-डंडा और ईट-पत्थर से हमला कर दिया।
ग्रामीणों ने ट्रकों को भी निशाना बनाया। साथ ही पुलिस टीम पर भी हमला किया। ग्रामीणों ने थोड़ी देर के लिए जमुई-खैरा मुख्य मार्ग को जाम भी कर दिया। इसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस ने मामले को शांत करवाया। उसी रास्ते से विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित सिंह भी गुजर रहे थे, उन्होंने बीच-बचाव कर लोगों को समझा बुझा दिया।

इस झड़प में घायल कुछ महिलाओं को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक जिला प्रशासन मापी कराकर परिसीमन तय नहीं करती, तब तक हम बालू का उठाव नहीं करने देंगे।
Bihar में अपराधी बेलगाम! गया में जमीन कारोबारी को गोलियों से भूना; मॉर्निंग वाक के दौरान हत्या से दहला शहर

अन्य समाचार