Bettiah: घर से ढाई लाख रुपये और तीन लाख के आभूषण ले गए चोर, कमरे में सोए रहे घरवाले; ग्रामीणों ने दी सूचना



मनुआपुल (पश्चिम चंपारण), संवाद सूत्र। बेतिया के मुआपुल के सिरसिया ओपी क्षेत्र स्थित मुसहरी गांव में सोमवार की रात गुरदेल राम के घर से ढाई लाख रुपये नकद व तीन लाख के आभूषण की चोरी कर ली है। मंगलवार की सुबह गांव के लोग शौच करने गए तो घर से कुछ दूरी पर चोरों द्वारा फेंकी गई पेटी को देखा। तब मकान मालिक ने पुलिस को इसकी सूचना दी। घटना की सूचना पर पहुंची सिरसिया ओपी पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

गुरदेल राम के पुत्र मुकेश राम ने बताया कि सोमवार की रात करीब साढ़े दस बजे घर के लोग खाना खाकर घर के नीचले मंजिल के कमरे में सो गए थे। सुबह लोगों ने घर से करीब 100 मीटर की दूरी पर पेटी फेंके होने की सूचना दी। इसके बाद खोजबीन की गई तो पता चला कि चोरों ने पेटी में रखे ढाई लाख रुपये नकद और करीब तीन चार-लाख रुपये मूल्य के आभूषण की चोरी कर ली है।
मुकेश राम ने बताया कि दो मंजिले घर के ऊपरी मंजिल की खिड़की में अभी ग्रिल नहीं लगा है। संभावना है कि चोर ऊपरी मंजिल के खिड़की के सहारे घर में प्रवेश किए होंगे और सीढ़ी के रास्ते नीचे आकर कमरे में रखी पेटी को निकालकर पीछे के रास्ते से बाहर लेकर चले गए। घर के लोग कमरे में सोए थे, लेकिन उनको इसकी भनक नहीं लगी।
Bihar: निजी विद्यालय के प्रधानाचार्य की दरिंदगी, पांचवी कक्षा के छात्र के साथ किया कुकर्म; गिरफ्तार यह भी पढ़ें
मुकेश राम ने बताया कि उनकी मां निर्मला देवी निर्मल जीविका महिला ग्राम संगठन चलाती है। जमीन रजिस्ट्री कराने के बाद बचे रुपये घर में रखे गए थे। एक लाख चालीस हजार रुपये में ट्रेलर बेचा गया था। 50 हजार रुपये जीविका समूह का था।
मुकेश तीन भाई है। कारोबार के सिलसिले में दो भाइयों का परिवार नेपाल में रहता है। उन्होंने बताया कि दो वर्ष पहले चोरों ने घर के दरवाजे से बोलेरो की चोरी कर ली थी। इस मामले में एक की गिरफ्तारी हुई थी। हालांकि, अब तक बोलेरो का अता-पता नहीं चल सका है। इस बार ओपी प्रभारी विकास तिवारी ने बताया कि घटना की सूचना पर जांच के लिए प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक भानु प्रकाश को मौके पर भेजा गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

अन्य समाचार