Bihar: बिहार के उद्योग मंत्री ने केंद्र सरकार को बताया जेठुली हिंंसा का जिम्मेदार, महंगाई और बेरोजगारी पर घेरा



खगड़िया, जागरण संंवाददाता: राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता एवं बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ 25 फरवरी को पूर्णिया में आयोजित महागठबंधन की रैली की सफलता को लेकर बीते सोमवार को भागलपुर जाने के क्रम में रात्रि में खगड़िया राजद के जिला अध्यक्ष कुमार रंजन पप्पू के आवास पर कुछ देर के लिए रुके।
यहां उनका खगड़िया राजद की ओर से भव्य स्वागत किया गया। उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से रैली को सफल बनाने का आह्वान किया।

इस मौके पर राजद के जिलाध्यक्ष कुमार रंजन पप्पू ने कहा कि रैली में खगड़िया की भागीदारी ऐतिहासिक होगी। रैली की सफलता को लेकर युद्धस्तर पर तैयारी की जा रही है।
इस मौके पर उद्योग मंत्री ने पत्रकारों के द्वारा पटना के जेठुली में बीते दिनों घटी हिंसा की घटना के संदर्भ में पूछे जाने पर कहा कि हरेक आदमी का इनकम घट रही है और महंगाई बढ़ रही है। साथ में बेरोजगारी है। इससे लोगों में आक्रोश है।

उन्होंने सीधे तौर पर केंद्र सरकार को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि अगर केंद्र सरकार आज दो करोड़ लोगों को नौकरी दी होती, तो यह हालत नहीं होती। लगे हाथ उन्होंने यह भी कहा कि जो गलत है उसे 24 घंटे के अंदर दबोच लिया जाएगा। सभी की गिरफ्तारी होगी। नहीं तो बिहार छोड़ना होगा।
उन्‍होंंने आगे कहा‍ कि‍ डीजीपी साहब की जो लाइन हैं, उस आधार पर कह रहा हूं। डीजीपी के कड़े निर्देश पर पुलिस अपराधियों पर इतना शिकंजा कसेगी कि गलत करने वाले भविष्य में गलती नहीं करेंगे। प्रदेश में सुशासन की सरकार है।

उन्होंने केंद्र की सरकार पर खूब निशाना साधते हुए कहा कि बिहार को पूरे देश से अलग कर रखा गया है। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला। स्पेशल इकोनॉमिक जोन बिहार में नहीं बना, जबकि पूरे देश में 238 स्पेशल इकोनॉमिक जोन हैं।
उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि खगड़िया जिले में ऐसा उद्योग लगे, जिससे यहां के पांच से 10 हजार लोगों को रोजगार मिले। जिले में मक्का आधारित उद्योग खुलने के बाद निश्चित रूप से उद्योग के क्षेत्र में विकास होगा।


अन्य समाचार