Bihar: गोपालगंज में SBI ने मुर्दे को जारी कि‍या हजारों रुपये का लोन, अब वसूली के लिए उसकी पत्‍नी को भेजा नोटिस



गाेपालगंज, जागरण संवाददाता: थावे थाना क्षेत्र के गवंदरी गांव के रहने वाले सदरुद्दीन मियां की मृत्यु वर्ष 2011 में हो गई थी।
मौत के दस साल बाद उनके नाम पर गोपालगंज शहर में स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की बंजारी रोड स्थित कृषि शाखा में केसीसी के माध्यम से 40 हजार का लोन उठा लिया गया है।
हद तो तब हो गई, जब मृतक के नाम से जारी लोन चुकता करने के लिए बैंक ने मृतक की पत्नी को नोटिस थमा दिया। इसके बाद पीड़िता ने डीएम डा. नवल किशोर चौधरी के पास पहुंच कर बैंककर्मी की मिलीभगत से जालसाजी कर 40 हजार की हुई अवैध तरीके से लोन की निकासी पर कार्रवाई करने की मांग की।

कलेक्ट्रेट पहुंची गवंधरी गांव निवासी रोबैदा खातुन ने बताया कि उनके पति सदरुद्दीन मियां की मृत्यु वर्ष 2011 में हो गई थी। उनकी मृत्यु के बाद पंचायत से मृत्यु प्रमाण पत्र भी निर्गत किया जा चुका है।
इसके बावजूद उनके पति के नाम से फर्जी तरीके से जालसाजों ने बैंककर्मी के सहयोग से 2021 में गोपालगंज शहर के बंजारी रोड स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की कृषि शाखा से लाेन के रूप में 40 हजार की अवैध रूप से निकासी की है।
Bihar: गोपालगंज की जेल में मोबाइल निगल गया कैदी, पेट में दर्द होने के बाद खुला राज; हालत गंभीर यह भी पढ़ें
उन्होंने बताया कि करीब दस दिन पूर्व जब उन्हें इसकी जानकारी नोटिस के माध्यम से हुई तो पूरे परिवार के होश उड़ गए।
उन्होंने प्रशासन से सवाल किया कि जिनकी मृत्यु दस साल पूर्व हो गई थी, उनके नाम पर बैंक से 40 हजार का केसीसी के माध्यम से लोन की निकासी कैसे कर ली गई।
इसकी जांच होनी चाहिए और दोषियों पर कार्रवाई हो। शिकायत पत्र की प्रतिलिपि एसबीआई के मुख्य प्रबंधक को भी दी गई है।


एलडीएम विकास कुमार ने बताया कि इस तरह का मामला अभी तक संज्ञान में नहीं आया है। शिकायत मिलने पर जांच के उपरांत आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

अन्य समाचार