शर्मनाक: शराब नहीं मिली तो अधिकारी ने नाबालिग के मुंह में डाला बेलन, उत्पाद विभाग की कार्यशैली पर गंभीर सवाल



बिहारशरीफ, जागरण संवाददाता। बिहार के नालंदा में मद्य निषेध विभाग की पुलिस पर एक नाबालिग किशोर के साथ मारपीट और मुंह में बेलन डालने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मामला जिले के दीपनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत विजवनपर गांव स्थित पार्वती एंड फैमिली रेस्टोरेंट का है। मद्य निषेध विभाग के अधिकारियों की करतूत होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है, जिसका वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है।

इस घटना के बाद होटल संचालक सह राजद नेता देवीलाल ने डीएम से शिकायत की है। होटल के संचालक देवीलाल ने डीएम से आरोपित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मामला 12 फरवरी का बताया जा रहा है। उत्पाद विभाग की टीम शराब के खिलाफ छापेमारी करने होटल पहुंची थी। होटल में जब शराब की बोतलें नहीं मिली तो होटल संचालक के नाबालिग पुत्र ने अधिकारियों से कुछ कहा, जिसपर उन्होंने नाबालिग के मुंह में बेलन डाल दिया। 
Nalanda Accident: बिहारशरीफ में ट्रक और स्कॉर्पियो में भिड़ंत, हादसे में पिता-पुत्री की मौत; दो की हालत गंभीर यह भी पढ़ें
डीएम शशांक शुभंकर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तीन सदस्यीय जांच टीम का गठन कर रिपोर्ट देने को कहा है। गठित टीम में सदर डीएसपी डा. शिब्ली नोमानी, उत्पाद अधीक्षक उमाशंकर प्रसाद व एक अन्य अधिकारी हैं।
इधर, उत्पाद अधीक्षक उमाशंकर प्रासद ने बताया कि उत्पाद विभाग की टीम होटल में शराब बेचे जाने की सूचना पर वहां पहुंची थी। वहां से एक शराबी को गिरफ्तार भी किया गया। उन्होंने कहा कि अधिकारियों की हरकतों के बारे में उन्हें जानकारी मिली है। विभाग पूरे मामले की जांच कर रही है। इसमें दोषी पाए जाने पर हर हाल में कार्रवाई की जाएगी।

वहीं डीएम ने कहा कि गठित टीम की जांच रिपोर्ट के बाद विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। दोषी को किसी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। बहरहाल, सोशल मीडिया पर उत्पाद विभाग के अधिकारियों द्वारा इस तरह की हरकत चर्चा का विषय बना है। पूर्व में भी छापेमारी के क्रम में कई लोगों से मारपीट करने की बात भी सामने आयी है।

अन्य समाचार