Bihar: 7 वर्ष बाद फिर से रंगदारी की दस्तक, दहशत में बेतिया के व्यवसायी; 2016 में भी ताबड़तोड़ मांगी थी रंगदारी



जागरण संवाददाता, बेतिया: बात मई 2016 की है। रायल ग्रुप के बदमाशों ने बेतिया के बड़े-बड़े व्यवसायियों और जनप्रतिनिधियों से रंगदारी मांगकर शहर में खौफ का माहौल कायम कर दिया था। दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में पर्चा फेंककर अपराधी व्यवसायियों से रंगदारी मांग रहे थे। तब अपराधियों ने फायरिंग कर एक अधिवक्ता के नाइट गार्ड की हत्या भी कर दी थी। इस गैंग के खुलासे में पुलिस को करीब ढाई माह का वक्त लगा था।

अब ठीक उसी तरह, फिर सात साल बाद रंगदारी मांगने की घटना की नरकटियागंज में पुनरावृति हुई है। फर्क बस इतना है कि सात साल पहले रंगदारी मांगने के लिए पर्चा फेंका जाता था और अब अपराधी व्यवसायियों को फोन कर रहे हैं। नरकटियागंज विधायक रश्मि वर्मा को धमकी देकर अपराधी नरकटियागंज इलाके में कुछ वैसा ही दहशत का माहौल बनाना चाह रहे हैं। लेकिन सात साल पहले जब मामले का पर्दाफाश हुआ था, तब पुलिस दंग रह गई थी, क्योंकि यह सब 'टीन एजर्स' का एक ग्रुप था, जो खुराफात कर रहा था।
पश्चिम चंपारण में महिला सिपाही का पंखे से लटकता शव मिलने से सनसनी, पारिवारिक कलह में आत्महत्या की आशंका यह भी पढ़ें
लेकिन, इस बार रंगदारी मांगने वाले इस गिरोह का आपराधिक ट्रेंड अलग है। व्यवसायी विजय चंद्र गोयल उर्फ गुड्डू से रंगदारी मांगने एवं उनके पुत्र किशन पर जानलेवा हमला करने के मामले में संलिप्तता के आरोप में पुलिस ने पांच युवकों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। फिर भी धमकी भरे कॉल लगातार आ रहे हैं। इससे स्पष्ट हो रहा है कि हालिया मामले का 'मास्टरमाइंड' अभी भी पकड़ से बाहर है और गिरोह का नेटवर्क बड़ा है।
Bettiah: घर से ढाई लाख रुपये और तीन लाख के आभूषण ले गए चोर, कमरे में सोए रहे घरवाले; ग्रामीणों ने दी सूचना यह भी पढ़ें
नरकटियागंज की भाजपा विधायक रश्मि वर्मा को मिली धमकी मामले में प्रसारित ऑडियो पर गौर करें तो अपराधी पुलिस को भी खुलेआम चुनौती दे रहे हैं। कॉल में अपराधी कह रहे हैं कि नंबर ट्रेस कराते हो तो कराकर देख लो। इससे यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि अपराधी ऐसी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिससे उनका मोबाइल नंबर ट्रेस करने में पुलिस को परेशानी हो रही है। हालांकि, पुलिस का साइबर सेल बदमाशों की गतिविधि पर पैनी नजर रखे हुए हैं। एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा खुद इस हाईप्रोफाइल मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।
Bihar: निजी विद्यालय के प्रधानाचार्य की दरिंदगी, पांचवी कक्षा के छात्र के साथ किया कुकर्म; गिरफ्तार यह भी पढ़ें

अन्य समाचार