समस्तीपुर: पैसे की जरूरत पड़ी तो बैंक लूटने पहुंच गया आठवीं का छात्र, महिला बैंककर्मी और गार्ड को किया जख्मी



जागरण संवाददाता, समस्तीपुर। आठवीं के 15 वर्षीय छात्र को पैसे की आवश्यकता हुई तो उसने बैंक लूटने का प्रयास किया। इस क्रम में उसने एक महिला बैंककर्मी और सुरक्षा गार्ड को घायल कर दिया।
हालांकि, बैककर्मियों और गार्ड की तत्परता से लूट की कोशिश नाकाम हो गई। छात्र मुजफ्फरपुर का रहने वाला है। पुलिस की पूछताछ में छात्र ने बताया कि घर से साइकिल लेकर स्टेशन पहुंचा। वहां अपनी साइकिल छोड़ दी।

रास्ते में एक दुकान से चाकू खरीदा और ट्रेन से समस्तीपुर जंक्शन पहुंच गया। रात में थोड़ी देर स्टेशन पर आराम किया। सुबह स्टेशन के पास टहल रहे लोगों से आसपास के बैंक का पता पूछा। किसी ने बताया कि स्टेशन के पास ही बैंक है।
सुबह 10 बजते ही बैंक के अंदर घुस गया और वारदात करने की कोशिश की। छात्र ने बताया कि पैसे की आवश्यकता थी, इसलिए चाकू व झोला लिए फिर बैंक आ गया। यहां से जो भी पैसा मिलता, वह मेरे काम आ जाता।
समस्तीपुर रेल मंडल एचक्‍यू में चलती मालगाड़ी से सैकड़ों बोरी सीमेंट चोरी, RPF टीम Dog Squad के साथ कर रही जांच यह भी पढ़ें
चर्चा है कि छात्र अवसादग्रस्त था। बुधवार सुबह 10 बजे बैंक में कर्मचारी काम कर रहे थे। करीब 10.05 बजे छात्र पहुंचा। बैंककर्मी ने उससे काम के बारे में पूछा तो वह बिना बताए ही पीछे मुड़ गया। इसके बाद महिला बैंककर्मी फिर काम में व्यस्त हो गई।
अचानक छात्र काउंटर के पीछे आया और उसने महिला बैंककर्मी सुनैना का मुंह दबाकर गर्दन पर चाकू लगा दिया। लाकर की चाबी और रुपये की मांग करने लगा। तभी अन्य बैंककर्मियों और गार्ड की नजर पड़ी।
Samastipur News: विद्यापतिनगर में ग्रामीणों मे DSP को बंधक बनाया, बकरी चोर समझकर पुलिसकर्मियों से की बदसलूकी यह भी पढ़ें
उन लोगों ने महिला कर्मी को मुक्त कराने का प्रयास किया, लेकिन छात्र ने चाकू से महिला कर्मी और गार्ड विनोद कुमार पर हमला कर दिया। दोनों जख्मी हो गए। समस्तीपुर पहुंचे स्वजन ने बताया कि किशोर के एक प्रतिष्ठित विद्यालय में पढ़ता है।
बीते साल सातवीं कक्षा में 97 प्रतिशत अंक आए थे। क्लास का टापर स्टूडेंट है। मंगलवार देर रात बिना बताए साइकिल लेकर घर से निकल गया। सुबह से ही स्वजन और स्थानीय पुलिस उसकी तलाश कर रही है। इस क्रम में स्थानीय पुलिस से घटना की सूचना दी।

अन्य समाचार