अररिया: रानीगंज में पोस्तादाना की अवैध खेती के मामले में चार लोगों पर मामला दर्ज, नष्ट किया गया



संसू, रानीगंज (अररिया)। रानीगंज प्रखंड क्षेत्र के बौंसी थाना क्षेत्र के बौसी पंचायत वार्ड तीन स्थित भवानी नगर विश्वास टोला में बुधवार की शाम बौंसी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर अलग-अलग जगहों पर अवैध रूप से खेती किए हुए पोस्ता दाना की फसल को नष्ट किया गया।
दंडाधिकारी सह रानीगंज सीओ मनोज कुमार वर्णवाल की देखरेख में सभी पोस्ता दाना को उखाड़ कर नष्ट किया गया।
बताया जाता है कि सत्यनारायण मंडल, कृत्यानंद मंडल, तारनी मंडल तथा शिवनारायण मंडल अपने-अपने घर के पीछे अवैध पोस्ता दाना की खेती किए हुए थे।

लगभग चारों व्यक्ति को मिलाकर एक एकड़ में खेती की गई थी। जिसके विरुद्ध बौसी थाना में केस दर्ज किया गया है।
बौसी थानाध्यक्ष किंग कुंदन ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त चारों व्यक्ति के द्वारा पोस्ता दाना की अवैध रूप से खेती की है।
सूचना सत्यापन करने के पश्चात वरीय अधिकारियों को सूचित किया। जिसके निर्देश पर सीओ रानीगंज को दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया।
Araria: इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तस्कर बेखौफ, किसकी शह पर बढ़ा हुआ है बदमाशों का मनोबल; पहले भी हुई कई हिंसक झड़प यह भी पढ़ें
वहीं, बौसी पुलिस ने सभी पोस्ता दाना को ट्रैक्टर पर लदवा कर बौंसी थाना लाई और घटनास्थल पर ही दंडाधिकारी के समक्ष तीन बोरे में सैंपल को जांच हेतु सील कर रखा गया है।
बताते चलें कि पोस्ता दाना के पौधे से निकलने वाली रस से अफीम बनाया जा है, जिसको लोग नशे के रूप में सेवन करते हैं।
अफीम की खेती पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। लगभग दो वर्ष पूर्व रानीगंज पुलिस के द्वारा भी पचीरा में पोस्ता दाना की खेती को नष्ट किया था।

अन्य समाचार