Bihar: पश्चिमी चंपारण के बगहां में जमीन विवाद में 70 वर्षीय वृद्ध की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या, 6 अन्य घायल



जागरण संवाददाता, बगहां: पश्चिमी चंपारण जिले के बगहां अनुमंडल अंतर्गत भितहां थाना क्षेत्र स्थित लक्ष्मीपुर गांव में गुुरुवार की सुबह भूमि विवाद में 70 वर्षीय वृद्ध की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी गई। इस घटना में दोनों पक्षों से आधा दर्जन लोगों के घायल होने की सूचना है। सभी घायलों को उपचार के लिए स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया गया है।
लक्ष्मीपुर गांव निवासी 70 वर्षीय राजकिशोर सिंह का गांव के कुछ लाेगों से घरारी की जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। गुरुवार की सुबह लगभग आठ बजे गांव के डिल्लू सिंह पांच लोगों के साथ उनके घर पहुंचे। उन सबके हाथ में लाठी-डंडे थे। डिल्लू सिंह ने जमीन की बात करते हुए वृद्ध को वहां से हटने के लिए कहा। विरोध करने पर वे लोग राजकिशोर सिंह को लाठी-डंडे से पीटने लगे। बीच-बचाव करने गए उनके बेटे सत्येंद्र सिंह, सत्यप्रकाश सिंह, साहिल कुमार सिंह और सत्येंद्र सिंह की पत्नी सुधा देवी पर भी हमला कर दिया।

इस हमले में राजकिशोर सिंह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना से गांव में अफरातफरी मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौके से पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लिया है। ग्रामीणों का कहना है कि आरोपी दो दिन पहले से ही गांव में घूम-घूमकर कह रहा था कि दो लोगों की हत्या करनी है।

अन्य समाचार