Sheohar: विवाहिता को प्रताड़ित करने की जांच कर रहे दारोगा को घेरकर पीटा, जान बचाकर भागे पुलिस कर्मी, केस दर्ज



तरियानी, संवाद सहयोगी। बिहार के शिवहर जिले में तरियानी प्रखंड के अंतर्गत हिरम्मा थाना क्षेत्र के अटकोनी गांव में विवाहिता के साथ मारपीट और प्रताड़ना के मामले की जांच करने पहुंची हिरम्मा थाना पुलिस की टीम पर गुरुवार की शाम ग्रामीणों ने हमला कर दिया।
बगैर वारंट लोगों को उठाकर ले जाने से भड़के ग्रामीणों ने पुलिस टीम को घेर लिया। वहीं, दारोगा सिंटू कुमार समेत अन्य पुलिस कर्मियों की पिटाई कर दी। साथ ही गाली-गलौज और दुर्व्यवहार किया।

ग्रामीणों ने इस पूरे मामले का मोबाइल से वीडियो भी बनाया। ग्रामीणों के तल्ख तेवर और आक्रोश को भांपते हुए दारोगा समेत पुलिस की पूरी टीम जान बचाकर भाग निकली।
इस संबंध में हिरम्मा थाने में दारोगा सिंटू कुमार के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें अटकोनी निवासी विकास कुमार, उसके स्वजन और दो दर्जन ग्रामीणों को आरोपी बनाया गया है।
दर्ज प्राथमिकी में हथियार छीनने का प्रयास करने का भी आरोप लगाया गया है। बताया गया है कि प्रताड़ना के मामले की जांच के लिए पुलिस की टीम अटकोनी गांव निवासी आरोपित विकास कुमार के घर पहुंची थी।
Sheohar: जाप नेता सुबोध राय हत्याकांड का आरोपी धीरेंद्र दिल्ली से गिरफ्तार, कई संगीन मामलों में चल रहा था फरार यह भी पढ़ें
उसके घर के लोगों से पूछताछ शुरू की। इसी बीच लोग आक्रोशित हो गए। शोर मचाने लगे। इसके बाद बड़ी संख्या में लोगों ने मौके पर पहुंचकर पुलिस टीम को घेर लिया। साथ ही मारपीट और दुर्व्यवहार किया।
पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपितों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है। घटना के बाद से पुलिस के प्रति लोगों में आक्रोश दिख रहा है।
हिरम्मा थानाध्यक्ष आशीष कुमार ने पुलिस पर हमले और दारोगा समेत पुलिस कर्मियों की पिटाई की घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज आरोपितों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

थानाध्यक्ष आशीष कुमार के अनुसार सीतामढ़ी जिले के डुमरा थाना के बेरवास गांव निवासी सियाराम महतो ने अपनी बेटी वर्षा कुमारी की शादी अटकोनी निवासी विकास कुमार के साथ की थी।
शादी के कुछ समय बाद ही वर्षा कुमारी को प्रताड़ित किया जाने लगा। उसके साथ मारपीट की गई। वर्षा की शिकायत पर उसके माता-पिता अटकोनी पहुंचे और सरपंच बेबी वर्मा से शिकायत की।
सरपंच पति राजू वर्मा की पहल पर गांव की पंचायत भी बैठी। लेकिन मामले का निष्पादन नहीं हो सका। थक-हारकर तीन दिन पूर्व वर्षा कुमारी की मां चंद्रकला देवी ने थाने में प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया।

मामले की जांच के लिए गुरुवार की शाम दारोगा सिंटू कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम आरोपित के घर पहुंची थी। जहां पुलिस टीम पर लोगों ने हमला कर दिया।
उधर, ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस की टीम बगैर वारंट पहुंची थी और घर में घुसकर जबरन लोगों को उठाकर ले जा रही थी।
इसका विरोध करने पर ग्रामीणों के साथ गाली-गलौज की गई। इससे नाराज ग्रामीणों ने पुलिस के कब्जे से लोगों को छुड़ा लिया। ग्रामीणों का कहना है कि किसी भी पुलिसकर्मी की पिटाई नहीं की गई।

अन्य समाचार