दोस्त से अनबन के बाद ट्रेन से उतर गई थी सामूहिक दुष्कर्म की शिकार युवती, मां-बाप के पास दिल्ली जाना चाहती थी



संवाद सहयोगी, बगहा: माता-पिता की उदासीनता से बगहा नगर थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले की बेटी का निर्भया जैसा हाल हो गया। मामला, सीमावर्ती उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले का है, जहां भाटपाररानी रेलवे स्टेशन के समीप ढाबे में युवती के साथ दो लड़कों ने दुष्कर्म किया। युवती पश्चिमी चंपारण जिले के बगहा नगर में अपने मौसा-मौसी के साथ रहती थी।
पीड़ित लड़की के मौसा ने बताया कि उसकी मां की मौत के बाद उसके पिता ने दूसरी शादी कर ली थी। जिसके बाद पिता का ध्यान बेटियों से हटता चला गया। इधर, सौतेली मां की प्रताड़ना से उसकी पढ़ाई भी छूट गई थी। कुछ दिन बाद उसे छोड़कर पूरा परिवार दिल्ली में बस गया था, जिसके बाद बगहा में ही रहने वाले मौसा-मौसी ने उसे सहारा दिया। बीते लगभग एक साल से पीड़िता मौसा-मौसी के घर ही रह रही थी।

कुछ दिनों से पीड़िता माता-पिता के पास दिल्ली जाने की जिद कर रही थी, लेकिन उन्होंने अकेले जाने से साफ मना कर दिया। उन्होंने कहा कि जब तक तुम्हारे पिता या भाई नहीं आते हैं, हम तुम्हे नहीं जाने देंगे। पीड़िता के मौसा ने बताया कि 17 फरवरी को वो अचानक उन्हें बिना कुछ बताए घर से दिल्ली जाने के लिए निकल गई थी। इसके बाद वो कहां गई, किसके साथ गई, दिल्ली पहुंची या नहीं इस बारे में कुछ नहीं पता।
Bihar: पश्चिमी चंपारण के बगहां में जमीन विवाद में 70 वर्षीय वृद्ध की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या, 6 अन्य घायल यह भी पढ़ें
20 फरवरी की रात देवरिया जिला के भाटपाररानी रेलवे स्टेशन के समीप दरिंदों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। अत्याधिक खून बह जाने के कारण जब उसकी जान पर बन आई तो दरिंदे उसे छोड़कर भाग निकले। पीड़िता किसी तरह रेलवे स्टेशन पर पहुंची। जहां से उसे इलाज के लिए देवरहा बाबा मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया, जहां 48 घंटे के बाद उसे होश आया। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों दीपक जायसवाल व रोहित काे गिरफ्तार कर लिया है। शेष की तलाश जारी है। दूसरी ओर निर्भया जैसे कांड की शिकार आज भी अस्पताल में जिंदगी की लड़ाई लड़ रही है।
Bihar: बर्निंग ट्रेन बनते-बनते बची अमरनाथ एक्सप्रेस, बोगी के नीचे से धुंआ और चिंगारी निकलने से मची अफरातफरी यह भी पढ़ें
पुलिस के मुताबिक बगहा के नगर थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले की रहने वाली युवती का परिवार नई दिल्ली के मयूर विहार कॉलोनी में रहता है। वह अपने पुरुष दोस्त के साथ किसी ट्रेन से दिल्ली से बिहार जा रही थी। दोस्त से अनबन होने पर वह रविवार की रात भाटपाररानी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतर गई थी। रात होने के कारण वह ठहरने के लिए भटक रही थी, तभी भाटपाररानी क्षेत्र के बेलपार का दीपक और बड़कागांव का रोहित मिल गए। दोनों ने युवती को रेलवे स्टेशन के समीप ढाबे पर सोने के लिए भेजा।
मदरसे में पढ़ने गई चार साल की मासूम के साथ दुष्कर्म, आरोपी ने शौचालय में बनाया हवस का शिकार यह भी पढ़ें
रात में मौका देख कर दोनों युवकों ने युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया, जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई। वह किसी तरह भाटपाररानी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंची। युवती बेंच पर खून से लथपथ हालत में पड़ी थी और रक्तस्राव से उसके कपड़े भीग गए थे। जब किसी ने इसकी जानकारी स्टेशन मास्टर को दी तो वह मौके पर पहुंचे और युवती के शरीर पर खून देख इसकी सूचना तत्काल भाटपाररानी पुलिस और जीआरपी भटनी को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भाटपाररानी पहुंचाया। जहां से उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया।


अन्य समाचार