बक्सर में दो लड़कियों ने मंदिर में रचाई शादी; पति-पत्नी की तरह साथ रहने की ठानी, अब कोर्ट को शरण में पहुंचीं



संवाद सहयोगी, डुमरांव (बक्सर)। बिहार के सुपौल और अररिया जिले की रहने वाली दो लड़कियों की दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने स्थानीय नगर के डुमरेजिन मंदिर में शादी रचा ली।
शनिवार को स्थानीय अनुमंडल कोर्ट परिसर में कागजात तैयार कराने के लिए पहुंची दोनों युवतियों ने मंदिर में शादी करने की जानकारी दी।
शादी के दौरान दोनों लड़कियों ने दलील दी कि वह एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकतीं, इसलिए जिंदगी भर साथ रहने का वादा किया है।

स्थानीय कोर्ट परिसर में कागजात तैयार कराने के बाद डुमरेजिन मंदिर में पहुंचकर शादी रचाई। दोनों युवतियों ने बताया कि हमारी जो दोस्ती थी, उसे हमने रिश्ते में बदल दिया और एक-साथ जीने और मरने की कसमें खाई हैं।
दोनों युवतियां कोरानसराय में संचालित आर्केस्ट्रा ग्रुप में एकसाथ काम करती हैं। त्रिवेणीगंज सुपौल की अनीशा पति की भूमिका में है, जबकि जयनगर अररिया की पायल कुमारी पत्नी की भूमिका में है।
बिहार की मुस्तैद पुलिस का एक और कमाल, महज आठ घंटे के अंदर बरामद हो गई चोरी गई बाइक यह भी पढ़ें
दोनों पिछले तीन साल से आर्केस्ट्रा में काम कर रही हैं। इस दौरान दोनों में नजदीकियां बढ़ीं और प्यार हो गया। पति की भूमिका निभा रही अनीशा ने बताया कि दोनों ने स्वेच्छा से शादी करने का फैसला लिया।
अपने स्वजन को इस बात की जानकारी दी, जबकि पायल के माता-पिता इस प्रक्रिया से अनजान हैं। मंदिर परिसर में शादी रचाने के बाद अनीशा और पायल दोनों अपने गांव त्रिवेणीगंज (सुपौल) माता-पिता का आशीर्वाद लेने जाएंगी।


जानकारी के अनुसार, सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज की अनीशा कुमारी 22 वर्ष उमेश सरदार की पुत्री है। अररिया जिले के जयनगर निवासी फेंकू सरदार की बेटी पायल कुमारी की उम्र 21 वर्ष है। 
दोनों पिछले दो-तीन वर्षों से एकसाथ आर्केस्ट्रा कंपनी में डांस प्रोग्राम का काम करती हैं। शादी के बाद अनीशा ने बताया कि वह बचपन से ही लड़कियों के साथ रही है और कभी भी किसी लड़के के साथ रहने की बात नहीं सोची थी।

शादी विवाह जैसे उत्सवी माहौल में प्रोग्राम देने के बाद दोनों एक ही कमरे में साथ रहती थीं। पत्नी की भूमिका निभा रही पायल का कहना है कि अपने स्वजन की मर्जी के खिलाफ अनीशा के साथ जीवन जीने का संकल्प ले चुकी हूं। 
गौरतलब है कि कुछ साल पहले अमेरिका में आपस में शादी करने वाली दो युवतियों ने भारत लौटने के बाद दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया था।
उन्होंने हाई कोर्ट में याचिका दायर अपनी शादी पंजीकृत करने की मांग भी की थी। अभी हाल में ही समस्तीपुर में भी भाभी और ननद के एक-दूसरे से शादी करने का मामला सामने आया था।


अन्य समाचार