'जोर से बोलिए भारत माता की जय', अमित शाह ने लगवाए नारे, 'जंगलराज' को लेकर निशाने पर रहे नीतीश कुमार



मनोज कुमार मिश्र, बेतिया। लौरिया के साहू जैन हाई स्कूल के प्रांगण में शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह 33 मिनट के भाषण में चंपारण के विकास की उम्मीद जगा गए।
उन्होंने सभा में मौजूद लोगों को जंगलराम से मुक्ति का संकल्प दिलाया। साथ ही भारत माता का जयकारा लगवाया।
निर्धारित समय से 44 मिनट विलंब से पहुंचे गृहमंत्री का हेलीकाप्टर जैसे ही आसमान में दिखा, भीड़ से खचाखच भरा मैदान अमित शाह और भाजपा जिंदाबाद के नारे से गूंजने लगा।

हेलीकाप्टर उतरने के करीब 10 मिनट के बाद वे मंच पर थे। उनके मंच पर पहुंचते ही उत्साही भीड़ अमित शाह जिंदाबाद के नारे लगाने लगी।
मंच पर पहुंचने के बाद भाजपा नेताओं ने गुलाब के फूल से बनाई गई एक बड़ी माला से उनका स्वागत किया। गृह मंत्री के मंचासीन होने के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल ने उनका स्वागत किया।
डा. जायसवाल ने गृह मंत्री को इतिहास पुरुष बताते हुए कहा कि इनके समय में भारत में नया इतिहास बना है। कश्मीर से लेकर देश के अन्य हिस्सों में शांति आई।
बिहार के विकास में रोड़ा बन रहे नीतीश, जंगलराज लाने वाले लालू यादव की गोद में जा बैठे-लौरिया में बरसे अमित शाह यह भी पढ़ें
स्वागत भाषण की समाप्ति के बाद गृह मंत्री का भाषण शुरू हुआ। आते ही वे सीधे जनता से कनेक्ट हो गए।
उन्होंने चंपारण की धरती को सम्राट चंद्रगुप्त मौर्य, सम्राट अशोक, महर्षि वाल्मीकि की तपोभूमि और मोहनदास की कर्मभूमि बताते हुए नमन किया और इसके बाद वे पूरे रौ में आ गए।
गृह मंत्री ने नीतीश कुमार को निशाने पर रखा। बीच-बीच में राजद और कांग्रेस को भी लपेटा। बिहार के जंगल राज की भी याद दिलाई।
Bihar: गृहमंत्री अमित शाह के स्वागत के लिए सजधज कर लौरिया तैयार, एक दर्जन दिग्गज लेंगे भाजपा की सदस्यता यह भी पढ़ें
केंद्र सरकार की ओर से संचालित योजनाओं की जानकारी दी और इसमे बिहार सरकार की ओर से लगाई जा रही अड़ंगा से भी लोगों को अवगत कराया।
बीच-बीच में वे जनता से सवाल पूछते रहे और उनसे ही जवाब लिया। गृह मंत्री ने 32 मिनट तक भाषण दिया।
भाषण समाप्त होने के बाद वे चार मिनट तक मंच पर रहे। सांसद सतीश चंद्र दुबे के धन्यवाद ज्ञापन के बाद वे किसान भवन के लिए निकल गए।
गृह मंत्री के कार्यक्रम को लेकर लौरिया में चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवान तैनात रहे। सुरक्षा के चाक-चौबंद प्रबंध किए गए थे।
पश्चिम चंपारण में युवक की निर्मम हत्या, बदमाशों ने पहले चाकू से गोदा फिर रेता गला; घटना से इलाके में सनसनी यह भी पढ़ें
पूरी जांच के बाद ही लोगों को सभास्थल में जाने की इजाजत मिल रही थी। सभास्थल पर प्रवेश करने के लिए लोगों की लंबी लाइन लगी थी।
लोगों की लंबी लाइन देख राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र दुबे को कई बार मंच पर आकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से अनुरोध करना पड़ा कि वे जांच में थोड़ी नरमी बरतें, ताकि लोग सभा स्थल पर आ सकें।

गृह मंत्री के भाषण के दौरान हाई स्कूल ग्राउंड के बाहर भी सड़क किनारे हजारों की भीड़ रही। आसमान में हेलीकॉप्टर देखते ही लोग सभा स्थल की ओर दौड़े।
जंगली हाथी के हमले में विदेशी पर्यटक की मौत, इजरायल से चितवन राष्ट्रीय निकुंज आया था घूमने यह भी पढ़ें
लेकिन जगह नही होने के कारण कई लोग सड़क किनारे ही खड़ा होकर भाषण सुनने लगे। हजारों की भीड़ सड़क किनारे खड़ा होकर ही गृह मंत्री का भाषण सुन रहे थे।


अन्य समाचार