रस्सी से बांधे बहू के हाथ-पैर, खाना-पीना किया बंद, मां के लिए छह साल की बेटी ने दिखाई हिम्मत तो खुला मामला



कल्याणपुर (समस्तीपुर), संस। थाना क्षेत्र की बिरसिंहपुर पंचायत के वार्ड दो स्थित बिरसिंहपुर गांव में तीन बच्चों की मां को ससुरालवालों ने दो दिन तक घर में बंधक बनाकर रखा।
आरोप है कि खाना-पीना तो दूर मुंह-हाथ और पैर बांधकर लगातार पिटाई की गई। इस बीच शनिवार को मोबाइल पर नतिनी द्वारा भेजी गई तस्वीर देख मायके से पिता व अन्य लोग पहुंचे।
इसके बाद पुलिस की मदद से महिला को मुक्त कराया गया। उसे कल्याणपुर पीएचसी में भर्ती कराया गया है। अभी वह बेहोश है। घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस को महिला के बयान का इंतजार है।

महिला का मायका मुजफ्फरपुर जिले के पियर थाना क्षेत्र के रामपुर दयाल गांव में है। पीड़ित महिला बिरसिंहपुर गांव निवासी सुशील पासवान के पुत्र सुजीत पासवान की पत्नी पीड़िता मुन्नी देवी है।
महिला के पिता कैलाश पासवान के अनुसार, बेटी दो दिन पूर्व मायके से ससुराल लौटी थी। यहां आते ही ससुराल वाले मारपीट पर उतारू हो गए। घर में हाथ-पैर बांधकर रख दिया।
Holi Special Trains: रेलवे होली पर बिहार के लिए चला रहा स्पेशल ट्रेनें, दिल्ली-मुंबई-यूपी के यात्री ध्यान दें यह भी पढ़ें
मां की हालत देख छह वर्षीय पुत्री रुचि ने मोबाइल से फोटो खींचकर नाना को भेज दी। बेटी की बुरी स्थिति देख मोबाइल पर संपर्क किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।
इसके बाद स्वजन अनहोनी की आशंका को देख मुन्नी से मिलने आए। मगर ससुराल वालों ने बेटी से मिलाना मुनासिब नहीं समझा। तब मुन्नी के पिता ने 112 नंबर पर डायल कर पुलिस को घटना की जानकारी दी।
सूचना मिलते ही 112 की टीम बिरसिंहपुर गांव पहुंची। वहां हाथ-पैर बांधकर रखी गई महिला को मुक्त कराया। साथ ही स्थानीय थाने को सूचना दी। थानाध्यक्ष गौतम कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

पीड़िता के आवेदन के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। उसके पिता के साथ मायके से आए मुखिया मोना कुमार ठाकुर ने बताया कि ससुरालवालों ने मुन्नी के साथ अच्छा नहीं किया है।

अन्य समाचार