शिवहर: बिजली बिल का 10 लाख रुपये से अधिक था बकाया, विभाग ने काट दी दो गांवों की बत्ती, छाया अंधेरा



शिवहर/डुमरी कटसरी/पिपराही, संवाद सहयोगी। विद्युत सेवा का लुत्फ उठाने के बावजूद बिल अदा करने की कुछ लोगों की बेपरवाही की सजा पूरे गांव को उठानी पड़ रही है।
बिल अदा नहीं करने के कारण विभाग ने कई गांवों की बत्ती गुल कर दी है। विद्युत विभाग ने बिल का भुगतान लंबित रहने के चलते डुमरी कटसरी प्रखंड के झिटकही और शहर से सटे कुशहर गांव की विद्युत आपूर्ति को ट्रांसफार्मर से ही बंद कर दिया है।

इसके चलते इन गांवों में अंधेरा पसर गया है। बार-बार की गई अपील और नोटिस की कार्रवाई के बावजूद जब ग्रामीणों ने बिल अदा नहीं किया तो विभाग ने दोनों गांवों में यह कार्रवाई की है।
कार्यपालक अभियंता ई. श्रवण कुमार ठाकुर ने बताया कि कुशहर गांव स्थित विद्युत ट्रांसफार्मर बंद किया गया है। इस ट्रांसफार्मर से 280 उपभोक्ता जुड़े हैं।
Sheohar: विवाहिता को प्रताड़ित करने की जांच कर रहे दारोगा को घेरकर पीटा, जान बचाकर भागे पुलिस कर्मी, केस दर्ज यह भी पढ़ें
इन उपभोक्ताओं पर दस लाख से अधिक बकाया है। उन्होंने बताया कि जूनियर इंजीनियर विवेक कुमार के द्वारा बार-बार सूचना देने व नोटिस देने के बावजूद बिजली उपभोक्ताओं द्वारा बकाया राशि जमा नहीं कराया गया।
लिहाजा, यह सख्त कदम उठाया गया है। बताते चलें कि इसके पूर्व विभाग द्वारा डुमरी कटसरी प्रखंड के झिटकही गांव की आपूर्ति भी बंद किया गया था।
Sheohar: दिल्ली में छात्र के अपहरण-हत्या के 13 साल पुराने मामले का आरोपी बिहार से गिरफ्तार, बदल ली थी पहचान यह भी पढ़ें
शहर के वार्ड आठ निवासी विद्युत चोरी के आरोपी मो. कमरूल होदा ने विद्युत विभाग को एक लाख 45 हजार 190 रुपये जमा कर दिया है।

विभाग द्वारा चलाए गए अभियान में बकाया और जुर्माना समेत उक्त राशि को लेकर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसके आलोक में आरोपित ने उक्त रुपये जमा कर दिए हैं। इसकी जानकारी कार्यपालक अभियंता ई. श्रवण कुमार ठाकुर ने दी है।

अन्य समाचार