भोजपुर में तीन दिन से लापता यूपी के बुजुर्ग का शव बरामद, रुपयों के लेनदेन में हत्या का आरोप, रेत दिया था गला



जागरण संवाददाता, आरा। करीब तीन दिन से लापता यूपी निवासी एक बुजुर्ग की गला रेत कर हत्या कर दी गई और शव को दियारा क्षेत्र में फेंक दिया गया।
शव की बरामदगी भोजपुर जिले के कृष्णागढ़ थाना क्षेत्र के मझौली-केवटिया मौजा दियारा स्थित बिहार एवं यूपी सीमा से सटे मनरिका के डेरा गांव से हुई है।
मारे गए बुजुर्ग का शव यूपी-बिहार सीमा विवाद में करीब बीस घंटे तक उलझ रहा। दोनों राज्यों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुटी रही।

बाद में शव स्थल बिहार के भोजपुर जिले में निकला। मृतक 63 वर्षीय जनार्दन राम उत्तर प्रदेश के बलिया जिला के दोकटी गांव निवासी स्व. शिवजी राम के पुत्र थे।
वे पेशे से पेंटर थे। रविवार की दोपहर शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल, आरा में कराया गया। घटना के मूल में पैसे को लेकर उपजे विवाद की बात सामने आ रही है।
इधर, मृतक के भाई बीरेंद्र राम ने बताया कि उनके भाई जनार्दन राम ने गांव के ही संतोष सिंह से 15 हजार रुपये कर्ज लिया था। जिसमें से उन्होंने उसे कुछ पैसे दे दिए थे और कुछ पैसा बकाया था।
पटना की युवती का आरा के युवक पर आया दिल, वीडियो शेयर कर प्रेमी युगल बोले- हमें लाइफ जीने दें, परेशान न करें यह भी पढ़ें
इसको लेकर बुधवार को उन्हें बोला था कि तुम पैसे दे दो। इसके बाद उन्होंने कहा था कि गुरुवार को पैसा दे देंगे। वे गुरुवार को बैंक से पैसा निकालकर आए थे कि उसका बकाया पैसे दे देंगे और वह अपना इलाज भी करा लेंगे।
गुरुवार की ही शाम जनार्दन राम दोकटी बाजार गए हुए थे। आरोप है कि संतोष सिंह बाइक से आया था और उन्हें अपनी बाइक पर बैठाकर ले गया था। रात में जब घर वापस नहीं लौटे तो स्वजन ने काफी खोजबीन की।
चिराग पासवान और मायावती पर गीत गाकर बुरे फंसे भोजपुरी सिंह Pramod Premi, आपत्तिजनक गाने को लेकर FIR दर्ज यह भी पढ़ें
उनकी पत्नी संतोष सिंह के घर पर जाकर जनार्दन राम के बारे में पूछा तो उसने कहा कि वह यहां नहीं है, उन्हें बाजार में छोड़ दिया था। इसके बाद स्वजन वापस घर चले आए।
इसके बाद दोकटी थाना गए। जहां रात में जनार्दन राम के लापता होने की शिकायत की। इसके बाद शुक्रवार की सुबह स्थानीय थाना में उनकी पत्नी चंद्रावती देवी द्वारा दोकटी थाना में लिखित आवेदन दिया गया है।
इसमें कहा गया है कि उनके पति जनार्दन राम गुरुवार की शाम चार बजे 15 हजार रुपये लेकर संतोष के घर देने गए थे। इसके बाद वह घर वापस नहीं लौटे।

इस बीच शनिवार की रात करीब 10 बजे भोजपुर जिले के कृष्णागढ़ थाना पुलिस द्वारा फोन कर यह सूचना दी गई के उनके भाई की हत्या कर फेंका गया शव बरामद हुआ है।
सूचना पाकर स्वजन कृष्णागढ़ थाना पहुंचे। इसके पश्चात पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया।
दूसरी ओर मृतक के भाई बिरेंद्र राम ने गांव के ही संतोष सिंह, उसके लड़के भीम सिंह एवं संतोष सिंह के भाई पर पैसे के लेनदेन को लेकर धारदार हथियार से गला रेत कर एवं सिर काट कर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है।

अन्य समाचार