बिहार: श्रम मंत्री सुरेंद्र राम का विपक्ष पर वार, कहा- जंगलराज होता तो मेरे जैसा मजदूर कभी मंत्री नहीं बन पाता



ताजपुर, संस। प्रखंड के माधोपुर दिघरुआ पंचायत स्थित एक निजी विद्यालय के प्रांगण में रविवार को श्रम संसाधन विभाग द्वारा श्रम विभाग श्रमिकों के द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
उद्घाटन श्रम संसाधन विभाग के मंत्री सुरेंद्र राम, स्थानीय विधायक रणविजय साहू, उप श्रम आयुक्त संजीव कुमार, श्रमअधीक्षक नेहा आर्या ने संयुक्त रूप से किया।
अध्यक्षता ताजपुर बीडीओ मनोज कुमार ने की। मंच संचालन श्रम अधीक्षक नेहा आर्या ने की। श्रम अधीक्षक ने कार्यक्रम के उद्देश्यों एवं विभाग की जिला स्तर की उपलब्धियों को बताया।

श्रम संसाधन मंत्री ने कहा कि वे स्वयं भी एक निर्माण श्रमिक रह चुके हैं। श्रम करना कोई छोटा काम नहीं होता है। मजदूर के खून-पसीने से ही बड़ी-बड़ी इमारत का निर्माण होता है।
विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए कहा कि वे लोग जंगल राज-1 एवं जंगलराज-2 कहते हैं। कहा कि यदि जंगल राज होता तो मेरे जैसा मजदूर श्रम संसाधन मंत्री नहीं बन पाता।
निर्माण श्रमिकों की सुविधा के लिए बीओसी हेलो बोर्ड के अंतर्गत सभी गतिविधियों यथा निबंधन नवीकरण एवं योजनाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का प्रावधान किया गया है।
रस्सी से बांधे बहू के हाथ-पैर, खाना-पीना किया बंद, मां के लिए छह साल की बेटी ने दिखाई हिम्मत तो खुला मामला यह भी पढ़ें
मौके पर राजद जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सहनी, हरिनन्दन साह, कुमारी उषा कुशवाहा, मुखिया बृजनंदन राम, कोठिया मुखिया धर्मेन्द्र चौरसिया, नवीन कुमार सिंह, राहुल कुमार, नवीन साह सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।
ताजपुर प्रखण्ड से कुसमी देवी को एक लाख का चेक दिया गया। कुसमी देवी के पुत्र रौशन कुमार की मृत्यु स्नान करने के दौरान नदी मे डूबने से हो गयी थी। यासमीन बानो को एक लाख रुपए का चेक मिला।
Holi Special Trains: रेलवे होली पर बिहार के लिए चला रहा स्पेशल ट्रेनें, दिल्ली-मुंबई-यूपी के यात्री ध्यान दें यह भी पढ़ें
मीरा कुमारी, अजमती खातून, पप्पू कुमार शर्मा को पचास हजार रुपये की सहायता राशि का चेक मिला। इसके अलावा भी कई पीड़ितों को मानक के अनुसार राशि का चेक दिया गया।


अन्य समाचार