Holi Train: होली के कारण यात्रियों से खचाखच भरकर आ रही ट्रेनें, टिकट के बावजूद भी आसान नहीं सफर



संवाद सूत्र, बगहा: होली में दूसरे प्रदेश से लोगों का आने का सिलसिला शुरू हो गया है। यात्रियों से ट्रेनें खचाखच रह रही हैं। हाल यह है कि दो माह पहले जिन लोगों ने आरक्षण करवाया, वे भी सुरक्षित यात्रा नहीं कर पा रहे हैं।
साल में एक बार मनाया जाने वाला होली का त्योहार अपनों के बीच मनाने के उद्देश्य से देश के विभिन्न शहरों में रहकर जीविकोपार्जन करने वाले प्रवासियों का घर आना प्रारंभ हो गया है।

गुजरात, मुंबई, दिल्ली सहित अन्य शहरों से लोग घर आ रहे हैं। यात्रियों की संख्या अधिक होने के कारण ट्रेनों में जगह नहीं मिल रही है।
यात्रियों का कहना है कि दो माह पहले टिकट कराने के मन में एक संतोष था कि इस बार सुरक्षित व आरामदायक यात्रा कर सकेंगे, लेकिन गाड़ियों में यात्रियों की संख्या अधिक होने के कारण परेशानियां बढ़ जा रही है। रिजर्वेशन होने के बावजूद भी बैठकर यात्रा करने की विवशता हर यात्रियों के साथ हो रही है।
Bettiah News: दरवाजे पर खेल रहे बच्चे की पिकअप की ठोकर से मौत, चालक गाड़ी छोड़कर फरार; घर में पसरा मातम यह भी पढ़ें
अमूमन ऐसा देखा जा रहा है कि बाहर से आने वाली ट्रेनों में रिजर्वेशन के दो गुना यात्री चढ़ रहे हैं। इसमें जितनी संख्या वेटिंग की है, उससे कहीं संख्या सामान्य टिकट लेकर फाइन भरकर यात्रा करने वालों की है।
नौतनवां निवासी संजय कुमार, चंदन उरांव, बजड़ा निवासी राकेश कुमार, त्रिलोकी चंद्र आदि ने कहा कि करीब 35 से 40 दिन पहले से टिकट रिजर्वेशन कराया था। कंफर्म टिकट होने के बावजूद भी पूरी यात्रा बैठकर ही करनी पड़ी।
'जोर से बोलिए भारत माता की जय'- अमित शाह ने बिहार में लगवाए नारे, 'जंगलराज' को लेकर निशाने पर रहे नीतीश कुमार यह भी पढ़ें
ऐसे में रेलवे को यात्रियों की संख्या देखते हुए या तो अतिरिक्त कोच लगाना चाहिए या विशेष गाड़ियों का परिचालन करना चाहिए। यात्रियों ने कहा कि एक ट्रेन में तीन ट्रेन का आदमी सफर कर रहा है। जबकि रेल प्रशासन द्वारा भीड़ नियंत्रण को लेकर कोई उचित प्रयास या उपाय किया जाना चाहिए।

अन्य समाचार