किशनगंज: होली से पहले हजारों लीटर शराब जब्‍त, पुलिस और उत्‍पाद विभाग तस्‍करों के मंसूबों पर फेर रहे पानी



किशनगंज, जागरण संवाददाता: शराबबंदी कानून का उल्लंघन कर होली के रंग को शराब के नशे से बदरंग करने में तस्कर त्योहार से पूर्व शराब स्टाक करने के लिए तस्करी में जुटे हुए हैं।
ऐसे तस्करों पर लगातार कार्रवाई कर पुलिस और उत्पाद विभाग उसके मंसूबे पर पानी फेर रहा है। सीमावर्ती जिला होने के कारण इस रास्ते बंगाल से बिहार के विभिन्न जिलों में शराब की तस्करी अधिक होती है, लेकिन होली से पूर्व बढ़ी सख्ती से जिला के विभिन्न थाना क्षेत्र और चेकपोस्टों पर लगातार शराब की खेप पकड़ी जा रही है।

पिछले आठ दिनों में पुलिस कार्रवाई में विभिन्न थाना क्षेत्र से करीब 3828 लीटर शराब जब्त की गई है। इस दौरान करीब आधा दर्जन तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है।
होली पर शराब पीने और पिलाने का प्रचलन को शराबबंदी कानून के बाद भी जारी रखने में तस्कर चोरी-छिपे लगे हुए हैं। वहीं, होली के मौके पर अधिक कमाई होने को लेकर तस्कर पूर्व से स्टाक जमा करने का काम कर रहे हैं।

ऐसे तस्कर और शराब की खेप पर कार्रवाई करते हुए कोचाधामन थाना क्षेत्र के धनपुरा रंगामनी मोड़ के पास पुलिस ने वाहन जांच के क्रम में एक मिनी ट्रक से भारी मात्रा अंग्रेजी शराब बरामद की। साथ ही पुलिस ने ट्रक चालक व ट्रक पर बैठे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
थाना अध्यक्ष आरीज एहकाम के नेतृत्व में गठित पुलिस दल ने वाहन चेकिंग के दौरान मिनी ट्रक बीआर 11जीए 9021 से 1098 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की।

बताया कि मामले में ट्रक चालक देव नारायण मंडल ग्राम सिमरिया वार्ड संख्या एक थाना त्रिवेणीगंज जिला सुपौल एवं ट्रक पर बैठा कुंदन कुमार सिंह ग्राम कुम्हरी वार्ड संख्या एक थाना कदवा जिला कटिहार को बिहार मधनिषेध एवं उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर मंगलवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।
बंगाल से शराब लेकर तस्कर किशनगंज जिले के रास्ते बिहार के विभिन्न जिले जाते हैं। इसके लिए तस्कर किशनगंज जिला के विभिन्न मार्गों का इस्तेमाल करते हैं।

ऐसे तस्करों पर हाल के दिनों सदर थाना के रामपुर चेकपोस्ट, कोचाधामन थाना क्षेत्र, पोठिया थाना क्षेत्र में वाहन जांच एवं सूचना के आधार पर शराब तस्करी के दौरान खेप को जब्त किया गया है।
होली को लेकर वरीय अधिकारियों के निर्देश पर थाना क्षेत्र एवं चेकपोस्ट पर सख्ती बढ़ी है। शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई के लिए लगातार निगरानी की जा रही है। इसी का नतीजा है कि शराब तस्करों पर लगातार कार्रवाई हो रही है।

अन्य समाचार