आदित्य पासवान मर्डर: 10 महीने में ही विधवा हो गई बहू, अर्थी को कंधा देते वक्त रो पड़े दारोगा, नहीं मिला एक हाथ



संवाद सहयोगी, पुरनहिया: शिवहर जिले के पुरनहिया थाना क्षेत्र के खैरा पहाड़ी गांव में दरोगा के बेटे आदित्य कुमार पासवान की सोमवार रात गला रेतकर हत्या कर दी। आदित्य की शादी को अभी एक साल भी पूरा नहीं हुआ था। मई में पहली सालगिरह मनाने की तैयारी में जुटी पत्नी सीमा का रो-रोकर बुरा हाल है। आदित्य की मां बदहवास हैं। भाइयों में आक्रोश है। बुढ़ापे में जवान बेटे की अर्थी को कंधा देते वक्त पिता सोनफी पासवान फूट-फूटकर रोने लगे।

सोनफी पासवान बिहार पुलिस विभाग से कुछ साल पहले ही दारोगा के पद से ​सेवानिवृत्त हुए हैं। चारा बेटों में आदित्य पासवान उर्फ लव दूसरे नंबर का था। मई, 2022 में ही ​आदित्य की सीमा संग शादी हुई थी। शादी को एक साल भी पूरा नहीं हुआ और सीमा की मांग का सिंदूर हत्यारों ने मिटा दिया।
आदित्य की हत्या पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है। हत्यारों ने तालिबानी अंदाज में वारदात को अंजाम दिया है। गला रेता और दोनों हाथ काटकर ले गए। हालांकि, हत्या के पीछे की वजह अब तक सामने नहीं आ सकी है। एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस टीम हत्यारों का पता लगाने में जुटी रही। दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है।
Bihar News: रिटायर्ड दारोगा के बेटे की गला रेतकर हत्या, दोनों हाथ भी काट ले गए थे हत्यारे; एक हाथ हुआ बरामद यह भी पढ़ें
लव के भाई कुश की मानें तो पुरानी दुश्मनी के चलते हत्या की गई है। कुश ने बताया कि उसके भाई का गांव के ही कुछ युवकों के साथ कुछ महीनों पहले विवाद हुआ था। उन लोगों ने उसके भाई को देख लेने की धमकी दी थी। हालांकि, विवाद इतना बड़ा नहीं था, जितना बड़ा अंजाम सामने आया। भाई की चप्पल और मोबाइल गिरा देखकर मंगलवा सुबह स्वजन समेत ग्रामीण उसकी तलाश कर रहे थे।
​तभी उस युवक से भी कुश ने पूछा, जिससे विवाद हुआ था। युवक के पैंट पर खून के धब्बे देखकर कुश ने सवाल पूछा था, जिसके बाद वह बहस करने लगा। ​फिर वहां से अपने घर जाकर कपड़े बदल लिए। बाद में कुश की शिकायत पर पुलिस ने उसे हिरासत में लिया। वहीं शक के आधार पर एक अन्य को भी हिरासत में लिया गया है।

कुश ने बताया कि सोमवार शाम सात-साढ़े सात बजे तक भाई को गांव के चौक पर देखा गया था। उसका भाई मटकोर का भोज खाने गया था। भोज में देरी थी। लिहाजा उसके भाई के साढू ने लव को गांव तक छोड़ दिया।
एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय ने बताया कि शीघ्र ही हत्या का सच सामने आएगा और कातिल पकड़े जाएंगे। वारदात आदित्य के घर से लेकर सरेह के बीच में हुई है। आदित्य के घर से कुछ ही दूरी पर खून के धब्बे मिले, जिन्हें देखकर लगता है कि उसपर हमला करते हुए घर से 500 मीटर की दूरी पर ले गए होंगे। हत्या के बाद शव को एक किलोमीटर दूर फेंक दिया। खून के गिरे धब्बे के जरिए ही पुलिस टीम शव तक पहुंची।एक हाथ नहीं मिला। घटनास्थल से मृतक के मोबाइल, चप्पल, कपड़े, शराब की एक खाली बोतल मिली। एफएसएल की टीम ने भी जांच की है। दो लोगों से पूछताछ जारी है।

पोस्टमार्टम के बाद आदित्य का शव गांव लाने के दौरान लोग आक्रोशित हो गए। पुरनहिया-रीगा पथ को कटैया चौक के पास जामकर प्रदर्शन शुरू कर दिया और एक घंटे तक सड़क जाम कर दी। पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की। टायर जलाकर जगह-जगह आगजनी की। एसडीपीओ के नेतृत्व में पहुंची चार थानों की पुलिस ने लोगों को शांत कराया। साथ ही कार्रवाई का आवासन देकर जाम खुलवाया।



अन्य समाचार