बिहार: लखीसराय में ज्वेलरी शॉप में हुई लाखों की डकैती का पर्दाफाश, यूपी के पंखिया गैंग के 10 डकैत गिरफ्तार



संवाद सहयोगी, लखीसराय। Lakhisarai Crime: बिहार के लखीसराय जिले के नक्सल प्रभावित चानन थाना क्षेत्र अंतर्गत मननपुर बाजार में आभूषणों की दुकान में हुई डकैती का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने उत्तर प्रदेश के पंखिया गैंग के 10 गुर्गों को गिरफ्तार किया है।
जानकारी के अनुसार, मनिप्रभा ज्वेलर्स में 16 फरवरी की रात 10-12 की संख्या में अज्ञात अपराधियों ने भीषण डकैती की वारदाता को अंजाम दिया था। इस कांड का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है।

पुलिस ने बताया कि उत्तर प्रदेश के पंखिया गैंग ने ज्वेलरी की दुकान में डकैती को अंजाम दिया था। एएसपी रौशन कुमार के नेतृत्व में एसआईटी टीम ने उत्तर प्रदेश जाकर शाहजहांपुर पुलिस के सहयोग से 10 डकैतों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए डकैतों को यूपी के स्थानीय न्यायालय में पेश किया गया। जहां से सभी अपराधियों को ट्रांजिट रिमांड पर लखीसराय लाया गया है।
गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने दो लाख 71 हजार 200 रुपये नगद, चांदी के जेवरात एवं सिक्के, शटर एवं लॉकर तोड़ने वाला कई हथियार, चेकबुक सहित अन्य कागजात बरामद किया है।
गिरफ्तार अपराधियों ने ज्वेलरी की दुकान से नगदी सहित आठ किलो चांदी और 250 ग्राम सोना लूटा था। गिरफ्तार अपराधी यूपी के पंखिया गैंग से जुड़ा हुआ है।

इसी गैंग ने 20 फरवरी की रात जमुई जिले के अलीगंज में भी एक ज्वेलरी की दुकान में डाका डाला था। अपराधियों ने लूटे गए आभूषण को मुज्जफरपुर में जाकर एक सुनार के यहां बेचने की बात स्वीकार की है।
आभूषण बेचने के बाद मिले रुपये को पुलिस ने बरामद किया है। इसकी जानकारी एसपी पंकज कुमार ने दी है। एसपी ने बताया कि इस डकैती कांड में अंतरराज्यीय गैंग शामिल था।

जो पंखिया गिरोह के नाम से जाना जाता है। डकैती कांड में एसआईटी टीम ने यूपी के शाहजहांपुर जिला के निगोही थाना क्षेत्र मिलकिया, ईशापुर, बलरामपुर गांव में छापेमारी कर अपराधियों को गिरफ्तार किया।
उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर जिले के निगोही थाना क्षेत्र के ईशापुर गांव से सुमेर सिंह उर्फ डैनी, प्रेमचंद्र उर्फ राजेश, मदन उर्फ चौखे, ओमकार, पप्पू, जगदीश, हुकुम सिंह, भूरा, टिल्लू एवं मिलकिया गांव से अवतार सिंह को गिरफ्तार किया है।

एसआईटी टीम में एएसपी रौशन कुमार के साथ चानन थानाध्यक्ष रुबिकान्त कच्चप, सूर्यगढ़ा थानाध्यक्ष राजीव कुमार, एसआई कुमार संजीव एवं डीआईओ की टीम को यह सफलता मिली।

अन्य समाचार