बगहा: नशे में धुत होकर बच्चों को पढ़ा रहा एचएम गिरफ्तार, जेल भेजा; विभागीय कार्रवाई भी होगी



ठकराहा, संवाद सूत्र। बिहार में शराबबंदी होने के बावजूद लोग शराब पीने के मामले में पकड़े जा रहे हैं। यहां तक कि जहरीली शराब से मौतें भी हो रही हैं। 
वहीं, कुछ समय पहले सारण में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए शराबबंदी के लाभ गिनाते हुए शिक्षा दी थी। 
परंतु शायद उनकी यह शिक्षा कोई काम नहीं आई। कारण कि बुधवार को एक शिक्षक को शराब के नशे में बच्चों को पढ़ाते समय गिरफ्तार किया गया है। 

मामला ठकराहा थाना क्षेत्र का है। यहां के मोतीपुर पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय रूपा टोला के एचएम को शराब के नशे में पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
ब्रेथ एनालाइजर मशीन से जांच करने के बाद शराब पीने की पुष्टि होने पर प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। 
मोतीपुर पंचायत के लोक स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष सह बीडीसी अर्थराज यादव ने बताया कि ग्रामीणों से जानकारी मिली थी कि आरोपी एचएम अशोक यादव शराब पीकर स्कूल का संचालन कर रहे हैं।
West Champaran: चापाकल की बोरिंग के दौरान हाईटेंशन तार से चिपका पाइप, चाय दुकानदार की मौत; मिस्त्री गंभीर यह भी पढ़ें
इसके बाद बीईओ दशरथ पोद्दार के साथ विद्यालय पहुंचकर इस बात की जांच की गई तो आरोप सही पाया गया। शिक्षक शराब के नशे में धुत होकर बच्चों को पढ़ा रहे थे।
बीईओ की मौजूदगी में सूचना पर पहुंची पुलिस ने शिक्षक को गिरफ्तार कर थाने ले गई। जहां जांच में शराब की पुष्टि हुई है।
बीडीसी ने बताया कि एक साल पूर्व भी आरोपी शिक्षक शराब से जुड़े मामले में जेल जा चुका है। उसके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई भी की गई थी।
विरासत बचाओ, नमन यात्रा: उपेंद्र कुशवाहा बोले- नीतीश कुमार बिहार को बर्बाद करने वाली ताकतों को सौंप रहे सत्ता यह भी पढ़ें
बीईओ दशरथ पोद्दार समेत शिक्षक संघ ने एचएम अशोक यादव के इस कृत्य को लेकर घोर निंदा की है। बीईओ ने बताया कि आवश्यक कार्रवाई के लिए वरीय अधिकारियों को सूचना दे दी गई है।
विभागीय कार्रवाई की जाएगी। थानाध्यक्ष अजय कुमार ने कहा कि एचएम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

अन्य समाचार