Patna-Indore Express: द बर्निंग ट्रेन बनने से बची पटना-इंदौर एक्सप्रेस, इंजन से धुंआ निकलने पर मची अफरातफरी



बक्सर, जागरण संवाददाता। बक्सर-डीडीयू रेलखंड पर बुधवार की दोपहर पटना से चलकर इंदौर जा रही पटना-इंदौर एक्सप्रेस के इंजन में ब्रेक बाइंडिंग के कारण अचानक तेजी धुआं निकलने लगा। इससे यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई। हालांकि, समय रहते चालक की नजर पड़ गई और उसने ट्रेन रोक दी।
चालक की नजर धुंए पर नहीं पड़ती तो वर्ना छोटी से चिंगारी भी हवा के संपर्क में आती तो अनहोनी हो सकती थी। चौसा में चालक ने इंजन के ब्रेक में आई तकनीकी खराबी खुद दूर कर ली, तब आगे के लिए ट्रेन प्रस्थान कर सकी।

पटना से चलकर इंदौर को जाने वाली 19314 अप पटना इंदौर एक्सप्रेस बुधवार को 11.29 बजे पटना से खुली। इसके बाद कहीं स्टापेज नहीं होने से ट्रेन अपनी पूरी रफ्तार में चली जा रही थी। इस दौरान बक्सर से निकलने के बाद ट्रेन जैसे ही चौसा स्टेशन के करीब पहुंची कि अचानक ट्रेन के इंजन से तेजी से धुआं निकलने लगा।
इसे देख यात्रियों के बीच अभी अफरातफरी मची ही थी कि तभी चालक की भी उस पर नजर पड़ गई। चालक ने चौसा स्टेशन से पहले पूर्वी गुमटी के पास ट्रेन को रोक दिया और घटना के कारणों की जांच की जाने लगी। पता चला कि इंजन में ब्रेक बाइंडिंग की वजह से तेजी से धुआं निकलने लगा था।
Bihar: म्‍यूजिक टीचर से दुष्कर्म कर युवक ने बनाया वीडियो, 4 साल तक नोचता रहा जिस्‍म; अब दे रहा हत्‍या की धमकी यह भी पढ़ें
चालक ने तकनीकी खराबी दूर करने के बाद वहां से ट्रेन को आगे बढ़ाया गया। इसकी पुष्टि करते दानापुर मंडल के रेल पीआरओ पृथ्वी राज ने बताया कि तकनीकी खराबी के कारण यह घटना हुई थी। हालांकि, जल्द ही खराबी को दुरुस्त करने के बाद फिर ट्रेन वहां से आगे के लिए रवाना हो गई। इस दौरान कुछ देर के लिए ट्रेन चौसा गुमटी के पास खराबी को ठीक करने के लिए खड़ी की गई थी।

अन्य समाचार