Siwan Road Accident: बिजली के पोल से जा भिड़ी अनियंत्रित स्कॉर्पियो, दो की मौत; पांच गंभीर घायल



बड़हरिया (सिवान), संवाद सूत्र। थाना क्षेत्र के बड़हरिया-सिवान मुख्य मार्ग स्थित तीनभेड़िया गांव के समीप बुधवार की रात तेज गति से जा रही एक स्कार्पियो सड़क किनारे विद्युत पोल से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि स्कार्पियों के परखच्चे उड़ गए और उसमें सवार दो व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। टक्कर की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने घायलों को क्षतिग्रस्त गाड़ी से बाहर निकाला और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। इधर, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

मृतक की पहचान मुर्गिया टोला निवासी अख्तर खान के पुत्र साहिल खान और समीउल हक खान के पुत्र दानिश उर्फ राजा के रूप में हुई। वहीं, घायलों में मुर्गिया टोला निवासी आदिल खान, आलीम खान, भलुआ निवासी आरिफ अंसारी, नूरा छपरा निवासी मिट्ठू कुमार और जमशेद खान शामिल हैं।
बताया जाता है कि बुधवार की रात स्कार्पियों में आधा दर्जन लोग सवार होकर सिवान किसी कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। इस दौरान बड़हरिया-सिवान मुख्य पथ स्थित तीनभेड़िया गांव समीप स्कॉर्पियो तेज गति में होने के कारण अनियंत्रित होकर सड़क किनारे हाइटेंशन विद्युत पोल और ट्रांसफार्मर में टकराते हुए गड्ढे में जा गिरी। इस दौरान स्कार्पियो के परखच्चे उड़ गए।

हादसे में स्कार्पियों में सवार मुर्गिया टोला निवासी साहिल खान की घटनास्थल पर मौत हो गई। घायल दानिश उर्फ राजा की स्थिति गंभीर होने के कारण चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद पटना रेफर कर दिया गया। पटना जाने के क्रम में ही दानिश उर्फ राजा की मौत हो गई।
घायलों में आदिल खान, आलीम खान का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है, जबकि आरिफ अंसारी, मिट्ठू कुमार और जमशेद खान को आंशिक चोट लगने के कारण चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया।

मुर्गिया टोला निवासी साहिल खान और दानिश उर्फ राजा की मौत के बाद परिजनों के चीत्कार से माहौल गमगीन हो गया। साहिल की मां लैला खातून और दानिश की मां शहनाज बेगम समेत अन्य स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। ग्रामीणों ने परिजनों को ढाढ़स बंधा दिया।
दानिश की दो माह बाद शादी होने वाली थी। घटना के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। घटना की सूचना पर पूर्व मुखिया वीरेंद्र प्रसाद, कांग्रेस नेता, उप चेयरमैन प्रतिनिधि रहमुउद्दीन खान, सुनील चंद्रवंशी, राजू साह, रफी खान, भाजपा नेता अनिल गिरि, प्रेम प्रकाश सोनी ने परिजनों को सांत्वना दी।

अन्य समाचार