Nawada: पुलिस ने साइबर ठगी करने वाले पिता-पुत्र को दबोचा, KFC की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर लूटते थे लाखों



संवाद सूत्रा, वारिसलीगंज: पुलिस ने साइबर ठगी करने वाले नवादा जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के गांव भवानी बीघा के पिता और पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। पहले पिता और फिर बेटे की गिरफ्तारी हुई।
छत्तीसगढ़ पुलिस ने स्थानीय पुलिस की मदद से वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के गांव भवानी बीघा में मंगलवार रात छापेमारी कर साइबर अपराधी रामप्रवेश प्रसाद को 4,59,700 रुपये की नकदी के साथ गिरफ्तार किया था। इस दौरान राम प्रवेश का पुत्र फरार हो गया था। हालांकि, पुलिस ने महज 24 घंटे बाद ही साइबर ठगी के मुख्य सरगना सूरज कुमार को भी मोबाइल लोकेशन के आधार पर बलबापर गांव से गिरफ्तार कर लिया। साइबर ठगी के आरोपी पिता-पुत्र को अदालत के आदेश के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस अपने साथ ले गई है।

छत्तीसगढ़ से आए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी केएफसी की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर ठगी किया करता है। आरोपी ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिला के भिलाई तालपुरी निवासी राकेश कुमार से फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर 9.30 लाख रुपये से अधिक की ठगी की थी।
पीड़ित राकेश कुमार ने ठग का मोबाइल नंबर साइबर पुलिस को देते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसके बाद से छत्तीसगढ़ पुलिस मामले की जांच में जुट गई। दिए गए नंबर के लोकेशन के आधार पर मंगलवार की रात्रि आरोपी के घर पर छापेमारी की गई थी। जहां से रोही महतो के पुत्र रामप्रवेश प्रसाद को गिरफ्तार किया था। साथ ही 4.59 लाख रुपये से अधिक की नकदी भी बरामद की, जबकि छापेमारी की भनक लगते ही ठगी के धंधे का सरगना सूरज कुमार मौके से फरार हो गया था, जिसे पुलिस ने 24 घंटे बाद गिरफ्तार किया।
बिहारशरीफ: युवक को मोबाइल में फोटो दिखाकर पूछा- ये तुम हो ना? जवाब मिलते ही बदमाशों ने पेट में घोंप दिया चाकू यह भी पढ़ें


अन्य समाचार