कामयाबी: टेंट कारोबारी से हुई साढ़े चार लाख की लूट का चार घंटे में पर्दाफाश, मुंगेर गैंग के छह अपराधी गिरफ्तार



संवाद सहयोगी, लखीसराय। सशस्त्र अपराधियों ने गुरुवार की देर रात लखीसराय-मोकामा एनएच 80 पर शहर से सटे बालगुदर पुल के पास एक मैजिक पिकअप वैन को लूट लिया।
बदमाशों ने पिकअप वैन पर सवार मुंगेर जिले के असरगंज वार्ड नंबर 10 के टेंट व्यवसायी रंजन कुमार से साढ़े चार लाख रुपये लूट लिए।
घटना के तुरंत बाद सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने घटना में शामिल छह अपराधी को लूट के रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने एक पिस्तौल, पांच कारतूस, छह मोबाइल एवं लूट की घटना में प्रयुक्त टाटा सूमो गोल्ड वाहन को जब्त कर लिया।
गिरफ्तार अपराधियों में चार मुंगेर जिले के और दो को भागलपुर से गिरफ्तार किया। एसपी पंकज कुमार ने शुक्रवार को लखीसराय थाना में प्रेस वार्ता में पूरे घटनाक्रम की जानकारी मीडिया को दी।
रंजन कुमार का भागलपुर में टेंट का व्यवसाय है। गुरुवार की रात रंजन क्राकरी का सामान खरीदने भागलपुर से पटना के लिए मैजिक पिकअप वैन से चला था।
Bihar Crime: लखीसराय में व्यवसायी से साढ़े चार लाख की लूट, रकम के साथ पुलिस ने पांच अपराधियों को दबोचा यह भी पढ़ें
रंजन के पास खरीदारी के लिए साढ़े चार लाख रुपये नकद था। रंजन के साथ वैन चालक भागलपुर के बाथ थाना क्षेत्र के बाथ निवासी निरंजन कुमार था।
वह इस लूटकांड का मुख्य लाइनर निकला। उसने ही रुपये लूट की योजना बनाई थी। उसने एक अन्य लाइनर मिथुन चौहान से मिलकर घटना की योजना बनाई।
मिथुन अन्य सहयोगियों के साथ सूमो गोल्ड वाहन से टेंट कारोबारी का मुंगेर से पीछा किया। लखीसराय थाना क्षेत्र के बालगुदर पुल से पहले सुनसान जगह देख सभी अपराधी टेंट कारोबारी के वैन को कब्जे में कर रुपये लूट लिए।
Holi 2023: होली में लखीसराय का रंग-गुलाल झारखंड और बंगाल में मचाएगा धमाल, इन खासियतों के कारण है लोकप्रिय यह भी पढ़ें
इसके बाद सभी अपराधी अपने वाहन से मुंगेर की ओर भाग निकले। इधर घटना की सूचना मिलते ही एसपी पंकज कुमार ने एएसपी रौशन कुमार के नेतृत्व में लखीसराय थानाध्यक्ष चंदन कुमार, सूर्यगढ़ा थानाध्यक्ष राजीव कुमार सहित अन्य पुलिस कर्मियों की टीम बनाई।
पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सूमो वाहन की पहचान कर उसके चालक मिथिलेश कुमार को लूट के 50 हजार रुपये के साथ पकड़ा।
बिहार: लखीसराय में ज्वेलरी शॉप में हुई लाखों की डकैती का पर्दाफाश, यूपी के पंखिया गैंग के 10 डकैत गिरफ्तार यह भी पढ़ें
इसके बाद मुंगेर के नया रामनगर थाना के डकरा सतखजुरिया के रमेश कुमार को ढाई लाख रुपये के साथ एवं उसी गांव के कृष्णनंदन मंडल को एक लोडेड कट्टा, चार कारतूस के साथ पकड़ा।
इसके बाद पुलिस ने कासिम बाजार थाना क्षेत्र के हेरु दियारा से वरुण कुमार को एक लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस ने टेंट कारोबारी रंजन के पिकअप वैन का चालक निरंजन कुमार को भागलपुर जिले के बाथ गांव से पकड़ा।

उससे पूछताछ के बाद एक अन्य लाइनर मिथुन चौहान को भी पुलिस ने बाथ गांव से ही गिरफ्तार कर लिया। एसपी पंकज कुमार ने बताया कि अपराधी मिथुन चौहान बिहार पुलिस का भगौड़ा सिपाही है।

अन्य समाचार