Jamui Crime: जमुई में बालू संवेदक से अपराधियों ने मांगी पांच लाख रंगदारी, पोकलेन चालक को अगवा कर की मारपीट



जागरण संवाददाता, जमुई। झाझा थाना के पांडेयडीह बालू घाट के मुंशी से अपराधियों ने बतौर रंगदारी पांच लाख रुपये डिमांड की है। रंगदारी नहीं देने पर घाट पर लगे पोकलेन चालक को अगवा कर मारपीट की वारदात को अंजाम दिया गया है।
बाद में बदमाशों ने पोकलेन चालक को छोड़ दिया। घटना की सूचना पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई में एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान पांडेयडीह गांव के विक्की पांडेय के रूप में हुई है।

इस मामले में मुंशी ने थाना में मामला दर्ज कराया है। लखीयराय थाना के पुरानी बाजार संतर मोहल्ला के सुनील कुमार पांडेयडीह बालू घाट के संवेदक कुंदन कुमार सिंह के घाट पर मुंशी है।
एक मार्च की शाम चार बजे मुंशी के मोबाइल पर अपराधियों ने फोन कर धमकी दी और कहा कि मालिक को रंगदारी के रूप में पांच लाख रूपया पहुंचाने कहो। तब बालू का उठाव करने देंगे।
मुंशी ने अपराधी का परिचय लिया तो उसने अपना नाम पांडेयडीह गांव का शुभम कुमार उर्फ भूषण कुमार बताया। मुंशी ने इसकी सूचना बालू संवेदक को दी। साथ ही अपराधी को पैसा नहीं देने की बात कही।
तमिलनाडु में बिहारियों पर हमले: क्या है सच? सहमे लोगों की उड़ी नींद, दर्द बयां कर रही इनकी कहानी यह भी पढ़ें
देर रात बारह बजे चार अपराधी बालू घाट आ धमके और पोकलेन के चालक को हथियार का भय दिखाते हुए नदी के उस पार ले जा कर मारपीट करने लगा।
मुंशी और ठिकेदार को बुलाने के लिए चालक को बाध्य किया, परंतु चालक के बोलने के बावजूद कोई नहीं गया। कुछ देर के बाद अपराधियों ने चालक को पैसा पहुंचा देने की धमकी देकर छोड दिया।
थानाध्यक्ष राजेश शरण ने पीड़ित मुंशी के आवेदन पर मामला दर्ज कर मोबाइल के आधार पर एक आरोपित विक्की पांडेय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

अन्य समाचार