कमतौल: रिटायर्ड चौकीदार प्रमोद पासवान हत्याकांड में दो बदमाश गिरफ्तार, शराब तस्करी के विरोध पर मार दी थी गोली



जागरण संवाददाता, दरभंगा/कमतौल। कमतौल थानाक्षेत्र के माधोपट्टी के रिटायर्ड चौकीदार प्रमोद पासवान हत्याकांड में पुलिस ने दो मुख्य शातिर बदमाशोंको दबोच लिया।
दोनों के पास से 32 बोर की एक पिस्टल, 11 कारतूस सहित एक लाख 18 हजार एक सौ रुपये, चाकू, मेड इन चाइना दूरबीन, पांच मोबाइल, तीन डोंगल आदि कई आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए हैं।
पुलिस ने दोनों बदमाशों के पास से ग्रैंड आइ-टेन नियोस कार को जब्त किया है। गिरफ्तार बदमाशों में कमतौल थानाक्षेत्र के निकासी निवासी राकेश कामत उर्फ राजा और लहेरियासराय थाने के सैदनगर अभंडा निवासी सलमान उर्फ अमित कुमार यादव शामिल हैं।

दोनों के खिलाफ हत्या, लूट, आर्म्स एक्ट, भूमि कब्जा कराने, रंगदारी व शराब मामले को लेकर विभिन्न थानों में बीस मामले दर्ज हैं।
दोनों लगातार पुलिस को चुनौती दे रहे थे। इस बीच पुलिस को जानकारी मिली कि जाले से भरवाड़ा की ओर दोनों बदमाश किसी आपराधिक वारदात को अंजाम देने आ रहे हैं। इसके बाद घेराबंदी की गई।
इसमें कमतौल थानाक्षेत्र के रतनपुर-सनहपुर मोड़ के पास दोनों बदमाश पुलिस को देख कार से भागने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस ने दबोच लिया।
जुए का जाल: बस कागजों पर लॉटरी बंद, यहां धड़ल्ले से चल रहा धंधा, पुलिस भी कार्रवाई करने में बरत रही लापरवाही यह भी पढ़ें
वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने बताया कि 21 जनवरी की रात माधोपट्टी में शराब की खेप को उतारा जा रहा था। जिसका रिटायर्ड चौकीदार प्रमोद पासवान ने विरोध किया।
इसके बाद गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गई थी। इस मामले में ताबड़तोड़ छापेमारी की गई थी। कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था।
इसमें राकेश कामत उर्फ राजा और सलमान उर्फ अमित कुमार यादव को मुख्य आरोपित होने की बात सामने आई थी। मामले में नगर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एसआइटी गठित की गई।
Holi 2023: दरभंगा में ऐसे मनेगा होली का जश्न, सभी को लुभा रहे लाफ्टर टैंक-पानी पेपर और स्प्रिंग वाली पिचकारी यह भी पढ़ें
इसमें सदर एसडीपीओ, कमतौल थानाध्यक्ष, तकनीकी शाखा प्रभारी सहित तीन सिपाही को शामिल किया गया। जिसमें यह सफलता मिली है।
गिरफ्तार दोनों बदमाश जिले के टाप टेन सूची में शामिल हैं। सलमान लहेहियासराय थाने के एक दारोगा गोली मारकर जख्मी कर दिया था।
उसके आपराधिक इतिहास को देखते हुए दरभंगा जेल से बाहर भेज दिया गया था। लंबे दिनों तक जेल में रहने के बाद वह तीन-चार माह पूर्व बाहर आया।

इसके बाद वह अपने शार्गिदों के साथ मिलकर लगातार घटना को अंजाम देने लगा। उसके खिलाफ नौ मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं।
21 जनवरी की रात उसने राकेश कामत उर्फ राजा के साथ मिलकर रिटायर्ड चौकीदार की हत्या कर दी। राकेश का भी लंबा आपराधिक इतिहास है।
उसके खिलाफ विभिन्न थानों में 11 मामले दर्ज हैं। शराब तस्करों की सूची में वह नंबर वन पर है। आठ आर्म्स एक्ट मामले आरोपित राकेश पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा था।

शराब मामले में विरोध के कारण राकेश आठ अगस्त 2020 की रात टेकटार निवासी पत्रकार अजय पासवान के घर पर स्कार्पियो से जाकर फायरिंग की थी।
इसमें मुनेश्वर पासवान की वृद्ध पत्नी उर्मिला देवी को उसने रौंद दिया था। इस बीच रिटायर्ड चौकीदार की हत्या से पूर्व दिन में मब्बी के पास सलमान और राकेश ने दर्जनों शार्गिदों के साथ भूमि कब्जा करने की कोशिश की थी।
इसमें एक कार, 26 बाइक, भारी मात्रा में पिस्टल व कारतूस के साथ आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन दोनों अपने कई साथियों के साथ फरार होने में कामयाब हो गया था।

अन्य समाचार