Bihar: सीतामढ़ी में लाउडस्पीकर बजाने के विवाद में दो पक्ष भिड़े, पुलिस पर पथराव; SDO, ASI समेत 5 जवान जख्मी



परिहार (सीतामढ़ी), संवाद सहयोगी। सीतामढ़ी के परिहार थाना क्षेत्र के धरहरवा गांव में शुक्रवार को लाउडस्पीकर बजाने के विवाद में दो पक्ष भिड़ गए। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। सूचना पर बड़ी संख्या में पुलिस बल गांव में पहुंची। हालांकि, मामला शांत होने की जगह और बढ़ गया। आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया।
पथराव में सदर एसडीओ राकेश कुमार, सहायक अवर निरीक्षक दयाशंकर समेत पांच पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। अस्पताल में उनका इलाज कराया गया। परिहार सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डा. आरपी शाही ने बताया कि सदर एसडीओ राकेश कुमार समेत पांच जख्मी पुलिसकर्मियों का इलाज किया गया है।

बताया जाता है कि एक पक्ष द्वारा कार्यक्रम में लाउडस्पीकर बजाया जा रहा था। दूसरे पक्ष के लोगों ने पुलिस के सहयोग से इसे बंद करा दिया। बाद में जब दूसरे पक्ष के लोग अपना लाउडस्पीकर बजा रहे थे, तब पहले पक्ष के लोग वहां पहुंचकर लाउडस्पीकर बंद कराने लगे। इसी को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया और आपस में भिड़ गए।
विवाद के बाद पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। मुख्यालय से भारी संख्या में पुलिस बल को गांव में भेजा गया है। फिलहाल स्थिति पर काबू पा लिया गया है। इस संबंध में एसडीपीओ सदर सुबोध कुमार ने बताया कि दो पक्षों में कोई विवाद नहीं था, पुलिस के साथ विवाद था। कोई पुलिसकर्मी चोटिल नहीं है। वहां पर्याप्त पुलिस बल तैनात है। 
वरमाला के बाद स्टेज पर बेहोश हो गया दूल्हा, अस्पताल ले जाते वक्त मौत, डीजे के तेज साउंड से हो रही थी घबराहट यह भी पढ़ें
हालांकि, लोगों का पुलिस से किस प्रकार का विवाद था, इस संबंध में पूछे जाने पर एसडीपीओ ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। इस संबंध में एसडीओ सदर राकेश कुमार व एसपी हर किशोर राय का पक्ष जानने के लिए कई बार फोन किया गया, लेकिन दोनों पदाधिकारियों ने फोन का जवाब नहीं दिया। बताया जा रहा है कि गांव में स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है।

अन्य समाचार