आरा: नए तरीकों से हो रही अवैध शराब की तस्करी, ट्रक पर साइकिल रिंग के बंडल के नीचे से खेप जब्त, तीन गिरफ्तार



जागरण संवाददाता, आरा। अवैध शराब के धंधेबाज बिहार में शराब की तस्करी के लिए अलग-अलग नायाब तरीका अपना रहे हैं। इस कड़ी में भोजपुर पुलिस ने अंग्रेजी शराब के अंतरराज्यीय एक ऐसे गैंग का राजफाश किया है।
यह गैंग ट्रक पर साइकिल के रिंग के बंडल के नीचे अवैध अंग्रेजी शराब का कार्टन छिपाकर ले जा रहा था। पुलिस ने करीब 81 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद की है।
साथ ही गिरोह से जुड़े तीन सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इसकी जानकारी शनिवार की शाम भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार ने पुलिस कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में दी।

उन्होंने बताया कि शराब तस्करी के इस मामले में बिहार के मधुबनी जिले के मधेपुर थाना के सिकरिया निवासी चन्द्रशेखर चाैपाल, हिमाचल प्रदेश के सिरमाैर जिले के नौराधार निवासी अभिषेक राज व शिमला जिले के ननजा-कुमार सेन निवासी संजीव भगत को गिरफ्तार किया गया है। इसे लेकर पुलिस ने पांच के विरुद्ध प्राथमिकी की है। तीन मोबाइल भी जब्त किए गए हैं।
एसपी ने बताया कि अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य हिमाचल प्रदेश नंबर की ट्रक पर चंडीगढ़ से अंग्रेजी शराब की खेप लोडकर मधुबनी जिला जा रहे थे।
भोजपुर: आरा में पेड़ से बांधकर युवक को बेदम पीटा, खेत से मकई चुराने का लगाया आरोप; वीडियो-तस्वीरें वायरल यह भी पढ़ें
रास्ते में किसी को शक नहीं हो इसलिए ट्रक पर साइकिल के रिंग का बंडल भी लोड किए थे। बंडल केे नीच अंग्रेजी शराब का कार्टन था।
इस दौरान गुप्त सूचना के आधार पर जगदीशपुर एसडपीओ राजीव चन्द्र सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।
टीम ने आरा-मोहनिया हाइवे पर बभनियांव टोल प्लाजा के समीप जाल बिछाया। इस दाैरान टीम ने ट्रक को जब्त कर लिया।
तलाशी के दौरान साइकिल रिंग के 425 बंडलाें केे नीचे अंग्रेजी शराब का 81 कार्टन बरामद किया गया। जिसके बाद तीन सदस्यों को धर दबोचा गया। टीम में जगदीशपुर इंस्पेक्टर विलास पासवान समेत अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।

एसपी के अनुसार जब्त 81 कार्टन से अंग्रेजी शराब का करीब दो हजार 126 बोतल मिला है। 180 एमएल के 17 कार्टन से 956 बोतल, 375 एमएल के 27 कार्टन से 715 बोतल एवं 750 एमएल के 37 कार्टन से 455 बोतल शराब मिला है। कुल 781.45 लीटर अंग्रेजी शराब हाथ लगा है। पुलिस शराब तस्करी के चंडीगढ़ कनेक्शन की पड़ताल कर रही है।


अन्य समाचार