Bihar: नरकटियागंज स्टेशन पर रेलकर्मी ने टिकट वेंडर को मारी गोली, कट्टा, 3 जिंदा कारतूस और चाकू के साथ गिरफ्तार



नरकटियागंज (पश्चिम चंपारण), जागरण संवाददाता। पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज रेलवे स्टेशन पर उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब बुकिंग काउंटर परिसर में एक रेलवे कर्मी ने यूटीएस टिकट वेंडर को गोली मारकर जख्मी कर दिया। गंभीर रूप से जख्मी वेंडर सुनील कुमार आर्य (40 वर्ष) को आनन-फानन में अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया, जहां गंभीर स्थिति देखते हुए चिकित्सकों ने उसे गवर्नमेंट मेडिकल अस्पताल बेतिया रेफर कर दिया है। टिकट वेंडर के दाहिने कंधा और सीना के बीच लगी गोली लगी है। 

इधर, गोली मारने वाले रेलवे कर्मी ब्लॉक रोड निवासी सुजीत कुमार मिश्र उर्फ पिंटू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से एक कट्टा, तीन जिंदा कारतूस, एक चाकू और घटनास्थल से एक खाली खोखा बरामद किया गया है। घटना की वजह पैसे का लेनदेन बताया जा रहा है। घटना के बाद रेल यात्रियों में दहशत का माहौल है।
बताया जा रहा है कि आरोपित रेलकर्मी सुजीत कुमार मिश्र अनुबंध पर स्टेशन के इंक्वायरी में उद्घोषक का काम करता है। उसने सुनील कुमार आर्य को साढ़े तीन लाख रुपए दिए थे। कई बार पैसे की मांग कर चुका था। आज रुपये लेने के लिए वह पूरी तैयारी में टिकट वेंडर के पास पहुंचा। इसी दौरान उसने गोली मार दी।
विधानसभा उपाध्यक्ष बोले- देश के दूसरे आंबेडकर हैं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, दुनिया उनकी कायल यह भी पढ़ें

घटना को अंजाम देकर जैसे ही वह भागने के लिए आगे बढ़ा, उसे कुछ लोगों ने पकड़ लिया। रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची और हमलावर इंक्वायरी के एनाउंसर सुजीत कुमार मिश्र को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक कट्टा, चाकू और गोली बरामद किया गया।

रेल पुल निरीक्षक कमल किशोर सिंह ने बताया की टिकट वेंडर को गोली मारकर जख्मी करने वाले इंक्वायरी के एनाउंसर को गिरफ्तार कर लिया गया है। जख्मी वेंडर को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया दोनों के बीच पैसे के लेन-देन का मामला सामने आ रहा है। रेलवे पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।

अन्य समाचार