Buxar: चौसा रेलवे स्‍टेशन पर शराब के साथ पकड़ा गया पूर्व सिपाही, होमगार्ड जवान के पुत्र समेत तीन गिरफ्तार



बक्सर, जागरण संवाददाता: जिन कंधों पर कानून की रखवाली का भार हो और अगर वही कानून की धज्जियां उड़ाने लगें तो मामला गंभीर हो जाता है।
चौसा रेलवे स्टेशन से उत्पाद पुलिस ने यूपी से तस्करी की शराब लेकर आते बिहार पुलिस के पूर्व सिपाही और होमगार्ड जवान के पुत्र समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। तीनों को कोर्ट के आदेश पर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।


जानकारी देते चौसा में यूपी-बिहार की सीमा पर तैनात उत्पाद पुलिस निरीक्षक दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि रविवार की रात जांच के क्रम में उत्पाद पुलिस चौसा स्टेशन पहुंची थी।
डीडीयू से चलकर पटना की ओर जानेवाली सवारी गाड़ी के स्टेशन पर रुकते ही ट्रेन में शराब तस्‍करी की जांच शुरू कर दी गयी। इस दौरान पुलिस को जांच करते देख तीन व्यक्ति तेजी से नीचे उतरे और एक तरफ जाने लगे।
Bihar: बक्‍सर में होली पर मालपुआ और गुजिया से होगा अतिथियों का सत्कार, मेवों की भी बढ़ी डिमांड यह भी पढ़ें
अन्य पुलिस बलों की मदद से तीनों को घेर लिया गया। तलाशी में तीनों के पास से शराब बरामद होते ही गिरफ्तार कर लिया गया।
पूछताछ में तीनों की पहचान मुंगेर के तारापुर थाना के माहपुर निवासी अनीश कुमार, बक्सर पांडेयपट्टी निवासी दयानंद प्रसाद और पूर्णिया के मारंग थाना अंतर्गत रामनगर निवासी विशेष कुमार सिंह के रूप में की गई।
इनमें दयानंद प्रसाद सिंह बक्सर प्रखंड कार्यालय में तैनात होमगार्ड के जवान का पुत्र निकला, जबकि विशेष कुमार खुद बिहार पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात है।
Holi 2023: होली पर शाकाहारी बन जाता है बक्सर का यह गांव, पुरखों की अनोखी परंपरा को बरसों से निभा रहे लोग यह भी पढ़ें
पूछने पर उसने बताया कि काशी गंगा स्नान करने गया था। वहां से लौटने के दौरान होली पर पीने के लिए वाराणसी में शराब खरीद ली थी। उसके पास से विभिन्न ब्रांड की कुल 4.540 लीटर शराब बरामद की गई है। जबकि दयानंद के पास 1.680 लीटर और अनीश के पास 500 एमएल बियर बरामद की गयी।


निरीक्षक ने बताया कि पूर्णिया पुलिस के एसपी से पता चला कि सिपाही विशेष कुमार को पहले ही नशे की हालत में पकड़ने के बाद बर्खास्त किया जा चुका है।

2021 में मुखिया चुनाव के दौरान विशेष कुमार को ढाका थाना के एक बूथ पर तैनात किया गया था। वहां गहरे नशे की हालत में पार्टी विशेष के पक्ष में मतदान के लिए दबाव डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। बाद में विभागीय कार्रवाई के तहत उसे बर्खास्त कर दिया गया था।


अन्य समाचार