Bihar: एंबुलेंस में ताबूत, ताबूत में शराब; सजावट देख पुलिस भी चकराई, नहीं काम आई राजगीर के तस्‍करों की जुगाड़



राजगीर, संवाद सहयोगी: होली में शराब की खेप आपूर्ति में जुटे शराब तस्करों ने फिल्मी स्टाइल में ताबूत का सहारा लिया। शव ढोने वाले वाहन में ताबूत के भीतर शराब छुपाकर तस्करी करने जा रहे थे, तभी सूचना के आधार पर इन तस्करों को पुलिस ने रंगेहाथों धर दबोचा।
इस बारे में थानाध्यक्ष मो मुश्ताक ने बताया कि नालंदा एसपी के निर्देशन में होली को लेकर जारी विशेष समकालीन अभियान के दौरान, राजगीर डीएसपी प्रदीप कुमार के नेतृत्व में सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के चमरडीहा चौराहा मोड़ पर वाहन चेकिंग की गई।

इस क्रम में थानाध्यक्ष एवं रात्रि गश्ती पुलिस फोर्स की नजर शव ले जाने वाले एंबुलेंस वाहन पर पड़ी। वाहन की छानबीन की गई।
जेएच 02 एम-4546 नंबर के इस वाहन की बॉडी पर मुर्दा कल्याण समिति अंकित था, जिसमें विशेष रूप से फिल्मी स्टाइल से बनाये गये ताबूत को फूल माला से सजाया गया था, ताकि किसी को शक न हो।
इस ताबूत के अंदर पांच बैग में छुपाकर रखी गई अंग्रेजी शराब की कुल 186 बोतलें निकली। शराब तस्करों की इस शातिराना हरकत और दुस्साहस को देख एकबारगी पुलिस भी चकरा गई।

गिरफ्तार तस्करों में वाहन चालक भी शामिल है। झारखंड के बोकारो जिला स्थित जारंगी थाना क्षेत्र निवासी पुनल कुमार सिंह तथा झारखंड के गिरिडीह जिला स्थित बगोदर थाना क्षेत्र निवासी मदन शर्मा उर्फ मदन मिश्रा शामिल हैं।
दोनों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि शराब की यह खेप रिम्स हास्पि‍टल रांची के पास से लाई जा रही थी। इसकी मुजफ्फपुर में आपूर्ति करनी थी। दोनों ही गिरफ्तार तस्करों के पास से दो मोबाइल फोन, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, बैग आदि बरामद किए गए हैं।

अन्य समाचार