Bihar: बक्‍सर में भांजे की नौकरी की सेंटि‍ग करने आया था यूपी का शख्स, सेटर ने गोली मारकर पार किए ढाई लाख



बक्सर, जागरण संवाददाता: इटाढ़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत खरहना गांव के पास रविवार देर शाम गोली से जख्मी उत्तर प्रदेश निवासी एक अधेड़ शख्स मिला। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जख्मी को सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां पीठ में गोली फंसने की बात सामने आने के बाद चिकित्सक ने पटना रेफर कर दिया।
पुलिस की पूछताछ में जख्मी शख्स ने बताया कि भांजे की नौकरी के लिए वह पैसे देने सेटर के पास गया था, तभी उसने गांव से दूर ले जाकर गोली मार दी। पुलिस मामले की तह तक पहुंचने के प्रयास में जुटी है।


मिली जानकारी के अनुसार, रविवार की देर शाम खरहना गांव के पास सड़क किनारे जख्मी अधेड़ उम्र व्यक्ति को देख ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना इटाढ़ी पुलिस को दी।
घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने जख्मी को पहले सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां पीठ में गोली फंसी देखकर चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद पटना रेफर कर दिया।
पुलिस की पूछताछ में उसकी पहचान यूपी के कासगंज जिला अंतर्गत बस्तर निवासी महाबीर प्रसाद के रूप में की गई।
Buxar: चौसा रेलवे स्‍टेशन पर शराब के साथ पकड़ा गया पूर्व सिपाही, होमगार्ड जवान के पुत्र समेत तीन गिरफ्तार यह भी पढ़ें
पुलिस को दिए बयान के अनुसार वह भांजे की सरकारी नौकरी के लिए अपने साथ ढाई लाख रुपये लेकर घटनास्थल से थोड़ी दूर स्थित एक गांव निवासी दलाल के यहां गया था।
देर शाम शौच के बहाने दलाल उसे साथ लिए गांव से करीब डेढ़ किमी दूर चला आया और जिस स्थान पर उसे पाया गया, वहां पहुंचते ही गोली मारकर भाग निकला।
पीठ में फंसी गोली से जख्मी को बोलने में काफी कठिनाई हो रही थी। इस दौरान पुलिस के पूछने के बावजूद जख्मी न तो दलाल का नाम बता सका और न उसके गांव का ही नाम बता सका।
Bihar: बक्‍सर में होली पर मालपुआ और गुजिया से होगा अतिथियों का सत्कार, मेवों की भी बढ़ी डिमांड यह भी पढ़ें
घटना की जानकारी देते अंचल पुलिस निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि जख्मी के घरवालों को सूचना देने के कुछ ही घंटे बाद वे यहां आ गए और बेहतर इलाज के लिए पटना ले गए।
जख्मी द्वारा ढाई लाख रुपये साथ लाने की बात बताई जा रही है, पर उसके पास कोई पैसा नहीं पाया गया। इन सब स्थितियों को देखते मामला संदेहास्पद प्रतीत हो रहा है। परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ कर मामले की तह तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है।
Holi 2023: होली पर शाकाहारी बन जाता है बक्सर का यह गांव, पुरखों की अनोखी परंपरा को बरसों से निभा रहे लोग यह भी पढ़ें
सबसे पहले तो यह जानना जरूरी है कि जख्मी अधेड़ किस गांव में और किससे मिलने गया था? यह जानकारी मिलते ही अपराधियों तक पहुंचना आसान हो जाएगा। वैसे पुलिस अपने स्तर से घटना की तह तक पहुंचने के लिए छानबीन में जुटी है।


अन्य समाचार