लखीसराय में दिहाड़ी मजदूर की पत्थर से कूचकर हत्या, रेलवे लाइन के किनारे मिला शव; पैसों के लिए कत्‍ल की आशंका



पीरी बाजार (लखीसराय), संवाद सूत्र: कजरा थाना क्षेत्र उरैन आजाद नगर में मंगलवार की सुबह एक अधेड़ की लाश मिली। अज्ञात लोगों ने उसकी हत्या कर दी।




जानकारी के अनुसार, स्थानीय निवासी स्व. बांके तांती के पुत्र मनोज तांती दिहाड़ी मजदूर था। वह अपने परिवार का एकमात्र कमाऊ सदस्य था, जो मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का भरणपोषण करता था।

वह प्रत्येक दिन ट्रेन से लखीसराय मजदूरी करने जाता था। देर शाम ट्रेन से ही वापस घर आता था। सोमवार को भी वह लखीसराय मजदूरी करने गया था, लेकिन देर शाम तक वह घर नहीं लौटा।




घर वालों को मोबाइल से भी संपर्क नहीं हो पा रहा था। सोमवार को जब वह घर नहीं पहुंचा तो मंगलवार की सुबह दामाद उसे ढूंढने के लिए निकला।
Bihar: लखीसराय में स्‍कॉर्पियो और पिकअप वैन की चपेट में आई ई-रिक्शा, एक नाबालिग की मौत: कुल 4 घायल, दो गंभीर यह भी पढ़ें
घर से कुछ दूरी पर ही किऊल-जमालपुर रेल लाइन के किनारे उसकी लाश पड़ी थी। उसने तत्काल इसकी सूचना स्वजन एवं पुलिस को दी। सूचना पर सूर्यगढा के पुलिस इंसपेक्टर वीएस प्रसाद, कजरा थानाध्यक्ष संजीव कुमार, एएसआई हरीहर राम पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे।




शव की जांच करते हुए पोस्टमार्टम के लिए लखीसराय भेज दिया। मजदूर की हत्या बेरहमी से पत्थर से कूचकर की गई थी। मनोज तांती का पत्थर से दोनों पैर एवं सिर को कुचल दिया गया था। उसकी जेब से पैसे एवं मोबाइल निकाल लिए गए। पुलिस को आशंका है कि पैसे के लालच में किसी ने उसकी हत्या कर दी है।

ग्रामीणों के अनुसार, मनोज तांती दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी ट्रेन से हर दिन घर लौटता था। घटना वाले दिन भी इसी ट्रेन से उतर कर घर जाने के दौरान उसकी हत्या कर दी गई। मृतक को दो पुत्री एवं एक पुत्र है, जिसकी मानसिक हालत ठीक नहीं है।



मजदूर की मौत के बाद उसके घर पर दुःखों का पहाड़ टूट पड़ा। एकमात्र कमाऊ सदस्य की मौत के बाद पीड़ित परिवार के समक्ष रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है।


अन्य समाचार