Kaimur: कबाड़ दुकानदार से लाखों की लूट में चार गिरफ्तार, पुलिस ने 4 मोबाइल-2 बाइक और 63 हजार रुपये बरामद किए



जागरण संवाददाता, भभुआ: स्थानीय थाना क्षेत्र के मनिहारी बाजार में कबाड़ की दुकान चलाने वाले दुकानदार असलम अंसारी के साथ बीते माह 23 फरवरी को लूट की घटना हुई थी। इसमें बाइक सवार अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर तीन लाख रुपये, बाइक व मोबाइल लूट लिए थे। एफआईआर के बाद पुलिस ने इस घटना में संलिप्त चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों में भभुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत बिठवार गांव निवासी ददन प्रसाद बारी का पुत्र मुकेश कुमार उर्फ मुकेश बारी, चैनपुर थाना क्षेत्र के इसिया गांव निवासी नवमी सिंह का पुत्र विक्की पटेल और बिठवार गांव निवासी बिगाऊ राम का पुत्र निर्भय कुमार व बुडवलिया गांव निवासी मो. इशा अंसारी का पुत्र अमीर सुहैल शामिल है। आरोपियों के पास से चार मोबाइल, 63 हजार रुपये की नकदी, लूटी गई बाइक व एक अन्य बाइक और तीन तलवार बरामद की हैं।

एसपी हृदय कांत ने मंगलवार को भभुआ थाना में प्रेस वार्ता के दौरान बताया, मनिहारी बाजार से लगभग तीन सौ मीटर दक्षिण यात्री शेड के पास एक कबाड़ की दुकान चालने वाले से दो बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने लूट की थी। यह घटना 23 फरवरी रात साढ़े आठ बजे की है। लूट की जांच के लिए एक टीम गठित की गई थी, जिसमें भभुआ थानाध्यक्ष रामानंद मंडल, पुलिस अवर निरीक्षक विनय कुमार, डीआईयू प्रभारी संतोष कुमार वर्मा, संतोष कुमार और रणवीर कुमार शामिल थे।
Kaimur: छिनैती का विरोध करने पर युवक की गोली मारकर हत्या, जान बचाकर भागे दोस्त; गांव के युवक समेत दो पर आरोप यह भी पढ़ें
पुलिस टीम ने जांच के दौरान मास्टरमाइंड मुकेश कुमार को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से लूट की नकदी में से 63 हजार रुपये भी मिले। वारदात को अंजाम देने की योजना बनाने वालों में अमीर सुहैल, विक्की पटेल और निर्भय कुमार शामिल हैं। ये मनिहारी बाजार में भ्रमण करते हुए दुकानदार पर नजर रख रहे थे। जैसे ही असलम अंसारी अपनी दुकान से रुपये लेकर पहुंचा कि पूर्व से घात लगाए अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया।

गिरफ्तार किए गए अपराधियों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। चारों की निशानदेही पर उक्त सामान व रुपये बरामद किया गया। प्रेस वार्ता के दौरान एसडीपीओ सुनील कुमार सिंह, थानाध्यक्ष रामानंद मंडल उपस्थित थे।

अन्य समाचार