नालंदा: ट्रैक्टर से दबकर भट्ठा कामगार की मौत, लोगों ने भट्ठा मालिक और उनके रिश्तेदारों को बंधक बनाकर की पिटाई



जागरण टीम, इस्लामपुर/एकंगरसराय (नालंदा)। इस्लामपुर थाना क्षेत्र के दीनदयालगंज निवासी 45 वर्षीय महेंद्र प्रसाद की मंगलवार को गांव के निकट ही ट्रैक्टर से दबकर मौत हो गई। वह उसी ट्रैक्टर में बैठकर ईंट भट्ठा से घर लौट रहा था।
गांव पहुंचने से पहले ही वह ट्रैक्टर से नीचे गिर गया और दब गया। इस घटना के बाद चालक ट्रैक्टर को लेकर तेलहाड़ा थाना क्षेत्र के सोनियावां खंधा स्थित महान नामक भट्ठा पर भाग निकला।

चालक ने दुर्घटना की सूचना भट्ठा मालिक को दी। इधर, महेंद्र की मौत की सूचना मिलने पर मृतक के स्वजन और अन्य ग्रामीणों भट्ठे पर धावा बोल दिया। वहां किसी को नहीं पाकर कार्यालय में तोड़-फोड़ कर दी।
जेसीबी पेलोडर एवं मोटरसाइकिल को क्षति पहुंचाई। ग्रामीण ट्रैक्टर को घटनास्थल तक खींच लाए और इस्लामपुर-तेलहाड़ा सड़क को अवरुद्ध कर दिया।
इस्लामपुर के अंचलाधिकारी और थाना पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और ग्रामीणों को समझाकर मामला शांत कराया। लेकिन बात यहीं खत्म नहीं हुई।
International Women's Day: ट्रेन हादसे में मां को खोया, एक हाथ गंवाया फिर भी राज्‍य को दिलाया गोल्‍ड मेडल यह भी पढ़ें
ग्रामीणों ने भट्ठा संचालक प्रशांत कुमार सिंह, राजीव कुमार एवं उनके रिश्तेदार संजीत कुमार सिंह की पिटाई कर दी, जिससे वे गंभीर तौर पर जख्मी हो गए।
आरोप है कि इन लोगों को बंधक बनाकर इस्लामपुर थाना क्षेत्र के एक अन्य भट्ठा पर ले जाकर पिटाई की गई। बाद में इस्लामपुर थाना पुलिस सहित कई थाने की पुलिस टीम पहुंची और भट्ठा मालिक को मुक्त कराया।
जख्मी भट्ठा मालिक को लेकर स्वजन तेल्हाड़ा थाना पहुंचे। जख्मी के स्वजन ने आरोप लगाया कि वहां थाना पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया।
Bihar: एंबुलेंस में ताबूत, ताबूत में शराब; सजावट देख पुलिस भी चकराई, नहीं काम आई राजगीर के तस्‍करों की जुगाड़ यह भी पढ़ें
स्वजन के अनुसार, थानाध्यक्ष ने यह कहते हुए केस लेने से मना किया कि दुर्घटना में मौत और उसके बाद मारपीट इस्लामपुर थाना क्षेत्र में हुई है।
इसके बाद स्वजन जख्मियों को लेकर एकंगरसराय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को विम्स के लिए रेफर कर दिया।
तेलहाड़ा के थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने बताया कि जख्मियों को लेकर लोग थाने आए थे। हमने कहा कि पहले इलाज करवाने का प्रबंध करिए। आवेदन पत्र दीजिए, प्राथमिकी होगी।

उन्होंने बताया कि सड़क हादसे में मौत के बाद मृतक के स्वजन और ग्रामीण ट्रैक्टर को ईंट भट्ठा से खींच कर दीनदयाल गंज लेकर चले गए थे।
भट्ठा पर रहे लोग कहीं जाकर छुप गए थे। उन्हें ढूंढकर पिटाई करने की बात कही गई है, जो तेलहाड़ा थाना क्षेत्र में नहीं है।
हिलसा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया कि जिस थाना क्षेत्र में जो घटनाएं हुई हैं, वहां प्राथमिकी होगी।

अन्य समाचार